पंजाब की मंत्री नेत्र शिविर में करेंगी मरीजों की जांच, नि:शुल्क मिलेगी दवा

Last Updated: शुक्रवार, 19 अगस्त 2022 (17:42 IST)
हमें फॉलो करें
चंडीगढ़। पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास शनिवार को मुक्तसर जिले के भागसर गांव में 'आम आदमी क्लीनिक' में आयोजित एक चिकित्सा शिविर में मरीजों की आंखों की जांच करेंगी। शिविर में अपनी आंखों की जांच कराने आने वाले सभी मरीजों को दवा नि:शुल्क दी जाएगी।
सरकारी प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। डॉक्टर से राजनेता बनीं मंत्री नेत्र रोग विशेषज्ञ हैं और पिछले कई वर्षों से मालवा क्षेत्र के लोगों की आंखों का ऑपरेशन, निदान और उपचार कर रही हैं। एक सरकारी प्रवक्ता ने यहां बताया कि इस शिविर का आयोजन संकल्प एजुकेशनल वेलफेयर सोसाइटी के सहयोग से कर रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि शिविर में अपनी आंखों की जांच कराने आने वाले सभी मरीजों को दवा नि:शुल्क दी जाएगी। उन्होंने बताया कि मंत्री ने लोगों से इस संदेश को जरूरतमंदों तक फैलाने का आग्रह किया है ताकि अधिक से अधिक लोग नि:शुल्क का लाभ उठा सकें।

बलजीत, राजनीति में आने से पहले लंबे समय तक मुक्तसर के सरकारी अस्पताल में नेत्र रोग विशेषज्ञ के रूप में भी काम कर चुकी हैं। प्रवक्ता ने कहा, मंत्री बनने के बाद भी वे एक डॉक्टर के रूप में लोगों की सेवा करने के लिए समय दे रही हैं।

आप सरकार ने 15 अगस्त को राज्यभर में 75 आम आदमी क्लीनिक खोले हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कहा था कि ये क्लीनिक राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था के सुधार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होंगे।(भाषा)
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर



और भी पढ़ें :