अहमदाबाद के CA ने शुरू किया मधुमक्खी पालन केंद्र, जीता प्रॉमिसिंग स्टार्ट अप ऑफ द ईयर का पुरस्कार

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| पुनः संशोधित सोमवार, 22 नवंबर 2021 (15:31 IST)
अहमदाबाद। गुजरात के में प्रतीक घोड़ा ने 14 साल तक कॉरपोरेट में विभिन्न स्तरों पर काम किया और फिर अपना जमा जमाया काम छोड़ स्टार्ट अप के तहत एक शुरू किया। उन्होंने अपनी मेहनत के बल पर न सिर्फ इस स्टार्टअप को सफल बनाया बल्कि 'प्रॉमिसिंग स्टार्ट अप ऑफ़ द ईयर' पुरस्कार भी प्राप्त किया।


प्रतीक ने स्टार्टअप ने कम समय में लाखों रुपए के कारोबार के साथ एक कंपनी की स्थापना की है। उन्होंने मधुमक्खी पालन के पारंपरिक तरीके को बदलकर नए उत्पाद लॉन्च किए हैं। 15 लाख रुपए के निवेश के साथ, उसने मात्र 6 महीने में 30 लाख रुपए के बाजार मूल्यांकन के साथ एक कंपनी की स्थापना की।

उन्होंने बताया कि मैंने करीब 1 साल पहले अगस्त 2020 में बी बेस प्रा. लिमिटेड की स्थापना की थी। अपनी एक साल की छोटी यात्रा में हमें अच्छी प्रतिक्रिया मिली और इंडियन शेवरले फोरम से 'प्रोमिसिंग स्टार्ट अप ऑफ द ईयर' का पुरस्कार भी मिला।
उन्हें राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 'गो ग्लोबल अवार्ड' से खाद्य और स्नैक्स की श्रेणी में 'फ्रंटरनर' पुरस्कार वाशिंगटन डीसी में दिया गया जो कंपनी, हमारे और देश के लिए गर्व की बात है।

पुरस्कार समिति के क्रिस्टल पेरकॉन ने कहा कि यह पुरस्कार प्राप्त करना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। दुनिया भर के 178 देशों से कुल 6,416 सबमिशन आए।
कोविड महामारी के बीच, बी-बेस जैसे स्टार्ट-अप ने किसान समुदाय की मदद करने के लिए नेतृत्व, नवाचार और साहस दिखाया है। पहले कभी नहीं देखा। बी -बेस टीम अब एक नई दिशा में है। आगे बढ़ने और स्वास्थ्य और खुशी में अधिक से अधिक योगदान देने और अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ते हुए।
प्रतीक ने कहा कि मैंने 2006 में अपनी चार्टर्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई पूरी की और 14 साल तक कॉरपोरेट में विभिन्न स्तरों पर काम किया, कैडिला, टोरेंट के साथ-साथ मोटिफ इंडिया इंफोटेक और स्टरलाइट टेक्नोलॉजी जैसी कंपनियों में सीए के रूप में काम किया, लेकिन मेरे पास एक विचार था।

बाद में, हम चारों ने मिलकर बीईई बेस प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी रजिस्टर की। कंपनी अदरक, अजवाइन, पर्पल, सौंफ, केसर और लीची फ्लेवर सहित कई तरह के फ्लेवर्ड ऑर्गेनिक शहद का उत्पादन करती है। साथ ही वैक्स, चॉकलेट हनी, हनी चॉकलेट ट्रफल, हनी फील्ड चॉकलेट जैसे उत्पाद भी तैयार किए जाते हैं।



और भी पढ़ें :