चारधाम यात्रा पर उमड़ा तीर्थयात्रियों का हुजूम, पार्किंग फुल, होटलों व धर्मशालाओं में भी जगह नहीं

एन. पांडेय| Last Updated: शनिवार, 7 मई 2022 (08:23 IST)
हमें फॉलो करें
देहरादून। धाम में कपाट खुलने के बाद पहले ही दिन देश-विदेश से आये हजारों तीर्थयात्रियों की हेलीपैड से मंदिर प्रांगण तक लंबी लाइन लगी दिखाई दी। केदारनाथ हेलीपैड से मंदिर के प्रांगण तक लाइन में लगे श्रद्धालु दर्शनों के लिए अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दिए। केदार पैदल मार्ग से मंदिर परिसर तक हर हर महादेव व बम बम भोले की गूंज सुनाई दे रही है।

तीर्थ यात्रियों के इस यात्रा को लेकर आकर्षण का हाल यह है कि 5 मई की शाम तक सोनप्रयाग व सीतापुर की पार्किंग पूरी तरह फुल हो चुकी थी। चारधाम रूट के सभी होटल व धर्मशाला भी कई दिन पहले ही बुक हो गए थे। इसके बावजूद भी तीर्थयात्रियों का हुजूम चलते दिखाई दे रहा था।

हर हर महादेव के उदघोष के साथ पैदल मार्ग से ही बाबा केदार के दर्शनों के लिए निकल पड़े। गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट 3 मई को खुल चुके हैं। और 8 मई को बद्रीनाथ धाम के पट खुलेंगे।

शुक्रवार की सुबह कपाट खुलने के बाद उस समय सरकारी मशीनरी की परेशानी बढ़ गई जब वीवीआईपी हेलीपैड पर वापसी के लिए खड़े सीएम धामी की मौजूदगी में एक और हेलीकॉप्टर उतर गया। इस हेलीकॉप्टर ने कुछ तीर्थयात्रियों को उतारा और हवा में चक्कर मार वापस चला गया। जबकि उस समय सीएम का हेलीकॉप्टर भी हेलीपैड पर खड़ा था। सभी अधिकारी सीएम को विदा करने के लिए हेलीपैड पर मौजूद थे।

सीएम के हेलिकोप्टर के हेलीपेड पर मौजूद रहते अचानक आने से मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों में अफरा तफरी मच गई। पता चला है कि यह हेलिकोप्टर हेली कम्पनी हेरिटेज के मालिक के परिजनों को केदारधाम छोड़ने आया था।



और भी पढ़ें :