UP में बुजुर्ग कैदी के जंजीरों में जकड़े होने की तस्वीर वायरल, जेलकर्मी को किया निलंबित

पुनः संशोधित गुरुवार, 13 मई 2021 (17:38 IST)
लखनऊ/एटा (उत्तर प्रदेश)। के एटा में 92 साल के कैदी को इलाज के दौरान जंजीर में बांधे जाने की तस्वीर वायरल होने के बाद गुरुवार को एक जेलकर्मी को निलंबित कर दिया गया, जबकि वरिष्ठ अधिकारी से इस मामले में स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है।
के जेलर कुलदीप सिंह भदौरिया ने बताया कि हत्या के मामले में आजीवन की सजा काट रहे 92 वर्षीय बुजुर्ग बाबूराम बलवान सिंह की नौ मई को तबीयत खराब हो गई तथा उन्हें सांस लेने में भारी परेशानी होने लगी।

उन्होंने बताया कि उन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय एटा लाया गया, जहां से उन्हें चिकित्सक ने अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज भेज दिया, लेकिन अलीगढ़ में बिस्तर न उपलब्ध होने के कारण उन्हें वहां से वापस एटा जिला चिकित्सालय में 10 मई को गैर कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया।

अधिकारी ने बताया कि में कैदी के साथ ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मी ने बुजुर्ग के एक पैर में हथकड़ी लगा दी और उसका दूसरा सिरा बिस्तर में लगे जंजीर से ताला लगाकर बांध दिया।

बुजुर्ग की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अपर महानिदेशक (कारा) आनंद कुमार ने जेलकर्मी अशोक यादव को निलंबित कर दिया तथा वरिष्ठ अधिकारी से इस बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।(भाषा)



और भी पढ़ें :