मातोश्री नहीं जाएंगी नवनीत राणा, बदला हनुमान चालीसा पढ़ने का प्लान

Last Updated: सोमवार, 25 अप्रैल 2022 (13:01 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे की वजह से सीएम उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री जाकर हनुमान चालीसा पढ़ने का प्लान रद्द कर दिया है।

प्रधानमंत्री मोदी जम्मू दौरे के बाद शाम को मुंबई आ रहे हैं। यहां उन्हें पहले लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। इस कार्यक्रम में महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे भी शामिल हो सकते हैं।
नवनीत राणा के मातोश्री पर हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान के बाद महाराष्‍ट्र की राजनीति गरमा गई थी। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने लोकसभा सांसद नवनीत राणा के आवास के बाहर हनुमान चालिसा के पाठ को लेकर जोरदार हंगामा किया जिसके बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
सांसद राणा ने घोषणा की थी कि वह सुबह नौ बजे मातोश्री पहुंचेंगी और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी। इसके बाद शिवसेना के कार्यकर्ता उनके आवास के बाहर पहुंच कर प्रदर्शन करने लगे, जिसके कारण वह अपने आवास से बाहर नहीं निकल सकीं। प्रदर्शन के मद्देजनर मुंबई के खार स्थित राणा के आवास के बाहर भारी पुलिस बल की मौजूद रहा।
पुलिस ने किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए मुख्यमंत्री के आवास के साथ-साथ कलानगर इलाके में सुरक्षा बलों को तैनात किया है।
उधर, पुलिस ने सांसद राणा को शुक्रवार को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 149 के तहत नोटिस दिया था, जिसमें कहा गया था कि वह शांति भंग करने की कोशिश न करें और कानून व्यवस्था को बनाए रखें। पुलिस ने कहा कि अगर कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती है, तो इसके लिए सांसद को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।



और भी पढ़ें :