उपराज्यपाल ने भाजपा को दी स्कूल की जमीन-सिसोदिया

नई दिल्ली| पुनः संशोधित बुधवार, 4 नवंबर 2015 (00:12 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार और के बीच जारी गतिरोध के बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को उपराज्यपाल नजीब जंग पर आरोप लगाया कि उन्होंने सरकारी के लिए चिन्हित जमीन भाजपा कार्यालय के लिए आवंटित कर दी है।
 
जंग को लिखे दो पृष्ठ के पत्र में सिसोदिया ने कहा है, उन्हें यह जानकर बहुत आश्चर्य हुआ है कि उपराज्यपाल ने भाजपा के लाभ हेतु कथित रूप से भूमि उपयोग बदल दिया है, जो स्कूल के लिए चिन्हित थी। उन्होंने उपराज्यपाल से अपने फैसले को वापस लेने की मांग की है।
 
हालांकि, दिल्ली विकास प्राधिकरण, जिसके प्रमुख उपराज्यपाल हैं, ने दावा किया है कि नर्सरी स्कूल से एक राजनीतिक पार्टी के कार्यालय के रूप में भूमि उपयोग अभी नहीं बदला है, इसकी प्रक्रिया चल रही है।
 
सिसोदिया ने लिखा है, 'ऐसे राज्य में जहां छात्रों के पास समुचित कक्षाएं नहीं हैं, और 150-150 विद्यार्थी एक ही कक्षा में पढ़ाई करने को मजबूर हैं, आपने (उपराज्यपाल) स्कूल के लिए आवंटित भूमि भारतीय जनता पार्टी को देने का फैसला कर लिया। आपने इसमें क्या जनहित देखा।
 
उन्होंने लिखा है, 'ऐसी पार्टी जिसे लोगों ने महज तीन विधानसभा सीटें दी हैं, उसे स्कूल की जमीन आवंटित कर दी गई। दिल्ली का शिक्षा मंत्री होने के नाते, शिक्षा संबंधी किसी भी कदम को आपके संज्ञान में लाना मेरी जिम्मेदारी है।' (भाषा)



और भी पढ़ें :