Punjab Elections: केजरीवाल ने की घोषणा, आप के जीतने पर हर महिला को मिलेंगे 1,000 रुपए प्रतिमाह

Last Updated: सोमवार, 22 नवंबर 2021 (17:14 IST)
हमें फॉलो करें
मोगा (पंजाब)। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा कि यदि पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में आती है, तो राज्य में हर महिला के खाते में 1,000 रुपए प्रतिमाह भेजे जाएंगे।

केजरीवाल ने मुफ्त सेवाओं के अपने वादों की सूची में एक और वादा जोड़ते हुए कहा कि मैं आज एक घोषणा करना चाहता हूं। पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी। हम राज्य में 18 साल से अधिक आयु की हर महिला के खाते में हर महीने 1,000 रुपए भेजेंगे।

उन्होंने यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिन बुजुर्ग महिलाओं को पेंशन मिल रही है, उन्हें भी यह राशि दी जाएगी। केजरीवाल 2 दिवसीय दौरे पर सोमवार को पंजाब आए हैं। 'आप' के 'मिशन पंजाब' के तहत केजरीवाल आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से अगले 1 महीने में राज्य के विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे।
'आप' का गठन 2012 में हुआ था और यह पिछले विधानसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी दल बनी थी, लेकिन पार्टी नेताओं ने स्वीकार किया था कि उन्हें पंजाब में पार्टी से और भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर पंजाब में हर घर को 300 यूनिट देने, 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने और सरकारी अस्पतालों में उपचार एवं दवाएं नि:शुल्क मुहैया कराने का भी वादा किया है।



और भी पढ़ें :