इरोम शर्मिला की पार्टी ऑनलाइन जुटा रही है चंदा

पुनः संशोधित शनिवार, 18 फ़रवरी 2017 (18:26 IST)
हमें फॉलो करें
इम्फाल। की मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला की पार्टी पीपुल्स रिसर्जेंस एंड जस्टिस एलायंस (पीआरजेए) निधि और श्रमशक्ति की कमी से जूझने के बाद अब धन जुटाने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से चंदे के लिए धन जमा कर रही है और लोगों तक पहुंचने के लिए साइकिल पर प्रचार कर रही है।
पीआरजेए मणिपुर का पहला क्षेत्रीय दल है, जो राज्य में चुनाव खर्चे को वहन करने के लिए वेबसाइट के माध्यम से धन जुटा रहा है। पीआरजेए सूत्रों के अनुसार ‘टेन फॉर ए चेंज’ नारे के साथ ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए चंदे के लिए धन जमा करना, ज्यादा से ज्यादा लोगों को शामिल करना, चुनाव फंडिंग में पारदर्शिता लाना और लोगों तक पहुंचने का एक विचार है। पीआरजेए ने इसके जरिए अभी तक 4.5 लाख रुपए जमा किए हैं।
 
पीआरजेए के संयोजक एरिंड्रो लेइचोनबाम ने कहा कि ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से चंदे के लिए धन जमा करना जवाबदेह शासन के लिए पार्टी का आह्वान है। जब हमने पार्टी शुरु की तो निधि की काफी जरूरत थी। 
 
ऑनलाइन निधि पारदर्शी होती है और आमतौर पर राजनीतिक पार्टियों को इससे परेशानी होती है, क्योंकि निधि जुटाने में वे पारदर्शिता नहीं बरततीं। इस बारे में इरोम शर्मिला ने कहा कि ऑनलाइन धन जुटाने का एक मकसद चुनावों में धन और बल को खत्म करना भी है। हमारा उद्देश्य बेहतर मणिपुर के लिए व्यवस्था में बदलाव लाना है। (भाषा)



और भी पढ़ें :