बिहार में बारिश से हाहाकार, सड़कें नदी में तब्दील, डिप्टी CM के आवास में घुसा पानी

पुनः संशोधित शनिवार, 26 जून 2021 (12:55 IST)
हमें फॉलो करें
पटना। में शुक्रवार की रात हुई मूसलधार बारिश के कारण राजधानी पटना के कई इलाकों में पानी भर गया। राज्य की उपमुख्‍यमंत्री रेणु देवी के आवास में भी पानी भर गया।


शुक्रवार रात रात को हुई जबर्दस्त बारिश के कारण राजधानी पटना की सड़कों पर पानी भर गया। बहुत से इलाकों में लोगों के घरों में पानी भर गया। जानकारी के मुताबिक राज्य की उपमुख्‍यमंत्री रेणु देवी के आवासीय परिसर में भी डेढ़ फुट तक पानी भर गया।

जानकारी के मुताबिक मीठापुर, चिरैयाटांड़ पुल, गर्दनीबाग समेत कई इलाके जलमग्न हो गए। कंकड़ बाग और राजेन्द्रनगर में भी पानी भर गया। पानी के निकास की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण जगह-जगह पानी भरा हुआ है। इससे नगर निगम के काम की भी पोल खुल गई।

आगे भी बारिश के आसार : मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के आसपास बने चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति को देखते हुए बिहार में अगले दो से तीन दिन वज्रपात और बारिश की स्थिति बनी रहेगी। लोगों से सतर्कता बरतने की भी अपील की गई है।

कई इलाकों में लगातार बारिश होने की वजह से अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट जरूर दर्ज की गई है। हालांकि इसके बाद भी यहां उमस भरी गर्मी से राहत नहीं है।

पटना में 19 मिमी तक बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने उत्तर पूर्वी बिहार के लिए अब पूरी तरह से अलर्ट जारी किया है। पूर्णिया, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, सहरसा, किशनगंज समेत सीमांचल और पूरे कोसी के इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है।
(फाइल फोटो)



और भी पढ़ें :