हरियाणा सरकार देगी 10वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों को 5 मई से मुफ्त टैबलेट

Last Updated: सोमवार, 2 मई 2022 (23:51 IST)
हमें फॉलो करें
चंडीगढ़। 5 मई से राज्य में 10वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को वितरित करेगी। यह जानकारी सोमवार को एक आधिकारिक बयान में दी गई। बयान के अनुसार टैबलेट में शिक्षण पहले से लोड होगा और 5 लाख छात्रों को मुफ्त इंटरनेट डेटा भी दिए जाएंगे।

बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया अभियान को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री के दूरदर्शी नेतृत्व में सरकार राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले 5 लाख छात्रों को टैबलेट और मुफ्त डेटा प्रदान करने जा रही है। टैबलेट वितरण समारोह 5 मई को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक के टैगोर सभागार में होगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी मौजूद रहेंगे।
बयान में कहा गया है कि रोहतक शहर के सरकारी स्कूलों के छात्रों को टैबलेट दिए जाएंगे। उसी दिन राज्यभर के 119 प्रखंडों में भी टैबलेट वितरण कार्यक्रम होगा। अन्य जिलों में मंत्री, सांसद, विधायक, अन्य अतिथि टैबलेट वितरित करेंगे। इन कक्षाओं में पढ़ाने वाले सभी 33,000 पीजीटी (स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक) को भी टैबलेट मुफ्त दिए जाएंगे। अन्य निचली कक्षाओं के लिए टैबलेट की व्यवस्था बाद में चरणबद्ध तरीके से की जाएगी।



और भी पढ़ें :