गुजरात निकाय चुनाव में BJP का जलवा, कांग्रेस को लगा करारा झटका, 3 पर सिमटी AAP

Last Updated: मंगलवार, 5 अक्टूबर 2021 (18:59 IST)
हमें फॉलो करें
गांधीनगर। गांधीनगर नगर निगम के चुनावों में भाजपा ने कमाल दिखाया है। निगम की कुल 44 सीटों में से 41 पर भाजपा को विजय मिली है, जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को सिर्फ 3 सीटों पर ही जीत मिली है।

रविवार को गांधीनगर में मतदान हुआ था और मंगलवार सुबह वोटों की गिनती शुरू हुई थी। मतगणना की शुरुआत से ही भाजपा ने बना रखी थी। ये नतीजे अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के लिए करारा झटका हैं, जो भाजपा को कड़ी चुनौती देने के लगातार दावे कर रही है।
जीत मिलने के बाद भाजपा जीत के जश्न में डूब गई है। बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है। गांधीनगर की निवर्तमान महापौर रीटा पटेल ने कहा कि बीजेपी ने विकास के नाम पर वोट मांगा और जनता ने उसका साथ दिया जिससे ये बंपर जीत हासिल हुई है।
गुजरात में गांधीनगर नगर निगम चुनाव में रविवार को हुए मतदान का अंतिम आंकड़ा 56.24 प्रतिशत रहा था। मुकाबला त्रिकोणीय था। जिसमें आम आदमी पार्टी पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों बीजेपी और कांग्रेस के अलावा अपनी पैठ मजबूत करने के लिए उतरी थी। ये चुनाव राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी द्वारा हाल ही में विजय रूपाणी को हटाकर भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद हुए हैं। गांधीनगर में कुल 161 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा जिसमें बीजेपी और कांग्रेस ने सभी 44 सीटों पर और आप ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा।



और भी पढ़ें :