फडणवीस ने की एमवीए की आलोचना, बताया इतिहास की सबसे भ्रष्ट सरकार

Devendra Fadnavis
Last Updated: शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 (14:29 IST)
नागपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की शनिवार को आलोचना करते हुए कहा कि शिवसेना नीत महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार राज्य के इतिहास की सबसे भ्रष्ट सरकार है और उगाही इसका 'एकमात्र एजेंडा' है।
फडणवीस ने आगे कहा कि एमवीए सरकार झूठ के सहारे सत्ता पर काबिज हुई है, साथ ही उन्होंने दावा किया कि भाजपा राज्य की नंबर 1 पार्टी है। भाजपा नेता का यह बयान शिवसेना नेता के यहां वार्षिक दशहरा रैली में भाजपा के खिलाफ बयानबाजी करने के बाद आया है। फडणवीस ने ठाकरे के भाषण को लेकर कहा कि यह उनकी हताशा दिखाती है। आप भाजपा की छवि खराब करने की कोशिश कर सकते है, लेकिन पार्टी का आधार मजबूत है और आपको याद रखना चाहिए कि भाजपा राज्य की नंबर 1 पार्टी है।
फडणवीस ने कहा कि आप कह रहे हैं कि जनता ने भाजपा को नकार दिया, लेकिन तथ्य यह है कि उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस को नकार दिया और आपको (शिवसेना) बढ़ावा दिया। हम जिन सीटों पर साथ मिलकर लड़े थे (2019 के विधानसभा चुनाव), उनमें से करीब 70 प्रतिशत सीटों पर भाजपा जीती थी और शिवसेना ने 45 प्रतिशत सीटें जीती थीं। इसलिए आप जनता के मतों के साथ धोखा करके सत्ता में आए।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बेइमानी से बनाई गई सरकार है और मुझे लगता है कि माननीय उद्धवजी को अब यह मान लेना चाहिए कि उनकी महत्वाकांक्षा मुख्यमंत्री बनने की थी जिसे उन्होंने पूरा कर लिया।



और भी पढ़ें :