अयोध्या में सरयू किनारे आबकारी विभाग की छापेमारी, कच्ची शराब कारोबार का भंडाफोड़

संदीप श्रीवास्तव| Last Updated: शनिवार, 18 दिसंबर 2021 (22:26 IST)
हमें फॉलो करें
अयोध्या। जहां प्रदेश में एक तरफ विधानसभा चुनाव करीब आने के चलते पूरे प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियां दिनोंदिन तेज होती जा रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ चुनाव में इस्तेमाल के लिए अवैध रूप से के कारोबारियों की भी अवैध रूप से चलने वाली भट्टियां भी तेजी के साथ धधकना शुरू हो गयी हैं, किन्तु भी हाथ पर हाथ नहीं धर के बैठा है, वह भी अपनी सतर्कतापूर्वक पूरी चौकसी बरते हुए है, जिसका परिणाम भी दिखा।

जैसे ही सटीक जानकारी मिली, वैसे ही संयुक्त आबकारी आयुक्त लखनऊ जोन के निर्देशन में उप आबकारी आयुक्त अयोध्या प्रभार सेवालाल उत्तम एवं उप आबकारी आयुक्त देवीपाटन प्रभार के पर्वेक्षण में जिला आबकारी अधिकारी अतुल चंद्र द्विवेदी, जिला आबकारी अधिकारी उमेश चंद्र पाण्डेय के निर्देशन में दोनों जनपदों के संयुक्त निरीक्षकगणों व दोनों जनपदों के आबकारी विभाग के कर्मचारियों की टीम के द्वारा ग्राम जैतपुर मडना थाना नवाबगंज जनपद गोण्डा सरयू नदी के किनारे मांझा क्षेत्र में जबरदस्त छापेमारी कर भारी मात्रा में निर्मित शराब भट्टियों को नष्ट करते हुए 900 किलोग्राम लहंन व 400 लीटर अवैध शराब बरामद की गई।

छापा मरने गई आबकारी विभाग की टीम को इस अवैध शराब के कारोबार का भंडाफोड़ करने के लिए बड़ी मशक्क्त करनी पड़ी। टीम सरयू नदी को स्टीमर व नाव से पार कर करने के बाद ट्रैक्टर से किसी तरह से अवैध कच्ची शराब के निर्माण हो रहे स्थान पर पहुंची, जिसकी भनक शायद पहले ही अवैध शराब के कारोबारियों को लग गई जिसके चलते ये सभी तो फरार हो गए किन्तु भारी मात्रा में कच्ची शराब बनाने में उपयोग हो रहे उपकरणों, भट्टियों, ड्रमों, पाइप इत्यादि को नष्ट कर दिया गया।

आबकारी विभाग की इस छापामार टीम में प्रमुख रूप से अरविन्द राम आबकारी निरीक्षण प्रवर्तन-2, हरीश कृष्णन, आबकारी निरीक्षण सदर अयोध्या, जय प्रकाश सिंह, आबकारी निरीक्षक सोहावल, अयोध्या, संजय कुमार पाण्डेय, आबकारी निरीक्षक, रुदौली, अयोध्या, अरुण सिंह आबकारी निरीक्षक तरबगंज गोंडा, सतेंद्र सिंह आबकारी निरीक्षक, मनकापुर गोंडा, प्रदीप भारती, आबकारी निरीक्षक, प्रवर्तन गोंडा व दोनों जनपदों के आबकारी विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से सफलता मिली।



और भी पढ़ें :