हवा में बंद हुआ एअर इंडिया के विमान का इंजन, मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

Air india Plane
पुनः संशोधित शुक्रवार, 20 मई 2022 (14:30 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। टाटा समूह द्वारा संचालित एअर इंडिया का ए320नियो विमान उड़ान भरने के महज 27 मिनट बाद तकनीकी खराबी के चलते मुंबई हवाईअड्डे पर ‍वापस लौट आया। एयर इंडिया के प्रवक्ता के मुताबिक विमान का इंजन बीच हवा में बंद हो गया था। इसके बाद दूसरे विमान से यात्रियों को उनके गंतव्य बेंगलुरु के लिए रवाना किया गया।


सूत्रों के मुताबिक ए320नियो विमान के पायलट को सुबह नौ बजकर 43 मिनट पर छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद एक इंजन में गड़बड़ी की चेतावनी मिली, जिसके चलते होने के बाद सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर विमान वापस मुंबई हवाईअड्डे पर उतारा गया।
सूत्रों के मुताबिक, उड्डयन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (Ministry of Civil Aviation) इस घटना की जांच कर रहा है। एअर इंडिया के ए320नियो विमानों में ‘सीएफएम इंटरनेशनल’ के लीप इंजन लगे होते हैं।

घटना के बारे में पूछे जाने पर एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा ‘एअर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है। हमारे चालक दल इन स्थितियों से निपटने में माहिर हैं। हमारे इंजीनियरिंग और रखरखाव दलों ने तुरंत इसकी जांच शुरू कर दी है। सभी यात्रियों को गुरूवार शाम दूसरे विमान से सुरक्षित उनके गंतव्य बेंगलुरु तक पंहुचा दिया गया है।'



और भी पढ़ें :