मादक पदार्थ के तस्करों पर निर्वाचन आयोग की नजर

पणजी| Last Updated: शनिवार, 7 जनवरी 2017 (17:18 IST)
हमें फॉलो करें
पणजी। गोवा में मादक पदार्थ तस्करों पर कड़ी नजर रख रहा है ताकि राज्य  में आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए मादक पदार्थ का  इस्तेमाल न हो पाए। 
 
गोवा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कुणाल ने शनिवार को बताया कि गोवा पुलिस की मादक  द्रव्य निरोधी इकाई और राज्य में मादक पदार्थ विक्रेताओं पर करीब से नजर रख रहे  नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के साथ हमारी एक बैठक हुई है। 
 
उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों में राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के  दौरान मतदाताओं को लुभाने के लिए नशीले पदार्थों के इस्तेमाल की आशंकाओं के प्रति आगाह  किया गया है। कुणाल ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने एजेंसी से राज्य में मादक पदार्थ की  तस्करी वाले क्षेत्रों पर नजर रखने के लिए कहा है।
 
उन्होंने कहा कि पिछले रिकॉर्ड और खुफिया जानकारी के आधार पर इस व्यापार में शामिल  लोगों की सूची भी बनाई गई है। चुनाव के दौरान उन पर लगातार निगरानी रखी जाएगी।  निर्वाचन आयोग ने मादक पदार्थ के व्यापार पर नजर रखे जाने को सुनिश्चित करने के लिए  जिला अधिकारियों से अपनी मशीनरी को सक्रिय करने के लिए कहा है।
 
कुणाल ने कहा कि मादक पदार्थ का सेवन एक सामाजिक बुराई है और हम इस बात को  सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इसका इस्तेमाल मतदाताओं को लुभाने के लिए न हो। निर्वाचन  आयोग ने मादक पदार्थों के सेवन और इसके बुरे प्रभावों के खिलाफ सोशल मीडिया के माध्यम  से जागरूकता अभियान को चलाने का फैसला भी किया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :