कानपुर में डॉक्‍टर ने की पत्नी, बेटे और बेटी की निर्मम हत्‍या...

अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 3 दिसंबर 2021 (22:36 IST)
कानपुर। कानपुर के कल्याणपुर थाना के अंतर्गत में आकर एक डॉक्टर ने अपनी पत्नी और बेटे व बेटी की निर्मम हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी ने अपने छोटे भाई को कॉल करके घटना की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया।
पूरे अपार्टमेंट में हड़कंप और दहशत का माहौल है। पुलिस कमिश्नर सहित पुलिस के सभी उच्च अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।इस दौरान अपार्टमेंट में रहने वालों से भी पुलिस ने पूछताछ की। पुलिस को घटनास्थल से एक डायरी मिली है।

डायरी में हत्या के कारणों समेत अन्य बातों का जिक्र है। यह भी पता चला है कि हत्यारा डॉक्टर सुशील कुमार डिप्रेशन में था। डायरी के आधार पर भी पुलिस घटना की जांच में जुटी है।

क्या है मामला : पुलिस के मुताबिक कल्याणपुर थाना क्षेत्र के डिवीनिटी अपार्टमेंट के फ्लेट संख्या 501 में डॉक्टर सुशील कुमार अपनी पत्नी चंद्रप्रभा और बेटी खुशी (16) और बेटे शिखर (18) के साथ रहते थे। शुक्रवार की शाम उन्होंने आवास विकास में रहने वाले अपने भाई सुनील कुमार को कॉल किया।

उन्होंने भाई को बताया कि वे डिप्रेशन में हैं और पुलिस को खबर कर दो। इसके बाद सुशील ने कॉल काट दिया। कॉल कटने के बाद छोटे भाई सुनील कुमार ने दोबारा कई कॉल किए, लेकिन रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद वो घटनास्थल पर पहुंचे और दरवाजे को खटखटाते रहे, कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। सुनील ने पड़ोसियों और पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस के पहुंचने पर दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर खून से सनी चंद्रप्रभा की लाश पड़ी थी। दूसरे कमरे में बच्चों का भी शव पड़ा था। पास ही खून से सना हथौड़ा पड़ा था। पुलिस का कहना है कि हथौड़े से हत्या की गई प्रतीत होती है। दोनों बच्चों की हत्या गला दबाकर की गई है। घटना को अंजाम देकर आरोपी डॉक्टर फरार हो गया।

क्या बोले पुलिस उप आयुक्त :

पुलिस उप आयुक्त बीबीजी टीएस मूर्ति ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में डिप्रेशन की बात सामने आई है, जिसके चलते डॉक्टर ने अपनी पत्नी, बेटे और बेटी को मौत के घाट उतार दिया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।



और भी पढ़ें :