खट्टर के बयान से डेरा सच्चा सौदा नाराज, हरियाणा में हाई अलर्ट

चंडीगढ़| पुनः संशोधित गुरुवार, 24 अगस्त 2017 (08:57 IST)
हमें फॉलो करें
चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की शुक्रवार को अदालत में पेशी के संबंध में हरियाणा के मुख्यमंत्री के बयान पर अपनी आपत्ति जाहिर करते हुए समुदाय के प्रवक्ता ने उनसे ऐसी टिप्पणी नहीं करने का आग्रह किया। इस बीच अदालती फैसले से पहले हरियाणा में अधिकतम सतर्कता बरती जा रही है।

पंचकूला की एक विशेष सीबीआई अदालत डेरा प्रमुख के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में 25 अगस्त को सजा सुनाएगी। उनको व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होने को कहा गया है।

डेरा प्रवक्ता आदित्य इंसान ने कहा, 'हमसे कोई चर्चा किए बगैर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दुर्भाग्यपूर्ण रूप से एक बयान में कहा कि गुरुजी (गुरमीत राम रहीम) वहां आएंगे (अदालत में पेश होंगे)। इससे असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है।
उन्होंने कहा कि हमें हमारे अनुयायियों की तरफ से लाखों फोन आ रहे हैं। मुझे जानकारी मिली है कि 8-10 लाख लोग (पंचकूला) पहुंच गये हैं एवं और 15 से 20 लाख लोग वहां पहुंच रहे हैं।

प्रवक्ता ने कहा, 'मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए, जिससे स्थिति और नाजुक हो जाए एवं लोगों में आगे की घटनाओं को लेकर डर की स्थिति पैदा हो जाए।'

उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ दायर यौन उत्पीड़न के एक मामले में 25 अगस्त को आने वाले अदालती फैसले से पहले हरियाणा में अधिकतम सतर्कता बरती जा रही है।

केन्द्र ने भी पंजाब और हरियाणा सरकारों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। दिल्ली में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा ‘हम पंजाब और हरियाणा सरकारों के साथ लगातार संपर्क जिस भी मदद की जरूरत होगी हम उपलब्ध कराएंगे।’



और भी पढ़ें :