बिहार में दही-चूड़ा की राजनीति...

पटना| Last Updated: शुक्रवार, 13 जनवरी 2017 (08:51 IST)
हमें फॉलो करें
पटना। मकर संक्रांति पर में दही-चूड़ा के बहाने राज्य की सियासत गरमा गई है। मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की सराहना के बाद अब जदयू ने भाजपा नेताओं को मकर सक्रांति पर्व के भोज में आमंत्रित करने की घोषणा की है। कहा जा रहा है कि लालू ने भी इस बार भाजपा नेताओं को बुलाया है। 
 
भोज के आयोजक और बिहार जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पटना में कहा कि इस साल भाजपा नेताओं को भी निमंत्रण भेजा जा रहा है। सिंह के इस भोज में चूड़ा, दही, तिलकुट, मिठाई के अलावा सब्जी होती है। माना जा रहा है कि सिंह ने यह घोषणा नीतीश की सहमति के बाद की है।
 
हालांकि मकर संक्रांति के अवसर पर राजद अध्यक्ष के घर पर भी भोज का आयोजन होता है। इस साल भी लालू ने निमंत्रण भेजा है और यह भी तय है कि नीतीश अपने भोज के पहले लालू यादव के घर जाएंगे। 
 
हालांकि बिहार बीजेपी के अध्यक्ष  नित्यानंद रॉय का कहना है कि अभी तक निमंत्रण नहीं मिला है और उन्हें भी मीडिया के माध्यम से जानकारी मिल रही है। जब निमंत्रंण मिलेगा तब शामिल होने का फैसला लिया जाएगा।
 
उल्लेखनीय है कि प्रकाश उत्सव में भाग लेने आए प्रधानमंत्री मोदी ने शराबबंदी पर नीतीश की जमकर तारीफ की थी। इस कार्यक्रम में राजद अध्यक्ष लालू यादव को मंच पर भी जगह नहीं दी गई थी।



और भी पढ़ें :