उत्तराखंड में 24 हजार रिक्त पदों को भरने का काम शुरू : पुष्कर सिंह धामी

पुनः संशोधित सोमवार, 16 अगस्त 2021 (17:55 IST)
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश में सरकारी विभागों में रिक्त पड़े 24000 पदों को भरने का काम शुरू कर दिया है।
चंपावत दौरे में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक में उन्होंने प्रदेश में रिक्त पड़े लगभग 24,000 पदों को भरे जाने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि पदों की विज्ञप्तियां निकाले जाने का काम शुरू हो गया है और रविवार, 15 अगस्त को समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के 17 पदों के लिए विज्ञप्ति निकाली गई हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इसी तरह, विभिन्न पदों के लिए आगे भी विज्ञप्तियां निकाली जाएंगी। उन्होंने कहा, हमारी सरकार का संकल्प है कि बातें कम और काम ज्यादा। धामी ने कहा कि उन्होंने लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ चयन सेवा आयोग को भी कहा है कि जितनी भी परीक्षाएं हो सकती हैं और निकाले जा सकते हैं, वे निकाले जाएं और योग्यता के आधार पर पूरी पारदर्शिता के साथ उन्हें भरा जाए।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या लाखों में है जबकि नौकरियां केवल हजारों में हैं और इसलिए स्वरोजगार योजनाओं के माध्यम भी लोगों को लाभान्वित करने का प्रयास किया जाएगा।(भाषा)




और भी पढ़ें :