मुख्यमंत्री धामी ने की बद्रीनाथ की विशेष पूजा, मास्‍टर प्‍लान का किया निरीक्षण

एन. पांडेय| Last Updated: गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 (22:50 IST)
चमोली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को पहुंचकर भगवान श्री बद्रीनाथ की विशेष पूजा-अर्चना करते हुए देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस दौरान रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी, धर्माधिकारी भुवनचंद्र उनियाल ने पूजा-अर्चना संपन्न कराई।
मुख्यमंत्री गुरुवार को सुबह 9 बजे बद्रीनाथ हैलीपैड पहुंचे। यहां से कार से प्रस्थान कर मंदिर पहुंचकर भगवान बद्रीनारायण की पूजा की। इस दौरान उन्होंने बद्रीनाथ धाम में तीर्थयात्रियों से भी बातचीत करते हुए यात्रा व्यवस्थाओं के संबंध में उनसे सुझाव लिए और यात्रा के उनके अनुभवों की जानकारी भी ली।

सीएम ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत बद्रीनाथ धाम को दिव्य और भव्य बनाने के लिए मास्टर प्लान के तहत कार्य शुरू हो गया है। इसके लिए 250 करोड़ की धनराशि भी प्राप्त हो गई है।

मुख्यमंत्री ने बद्रीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यों का निरीक्षण करते हुए प्रस्तावित कार्यों में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। बद्रीनाथ में मास्टर प्लान के तहत पहले चरण के तहत धाम में बहुउदेशीय आगन्तुक भवन, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट, वनवे लूप रोड, शेष नेत्र व बद्रीश झील का सौन्दर्यीकरण का काम किया जाना है।

मुख्यमंत्री के भ्रमण कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान, एडीएम हेमंत वर्मा, एसडीएम कुमकुम जोशी आदि सहित भाजपा जिलाध्यक्ष रघुवीर सिंह चौहान, जिप सदस्य विक्रम सिंह, मंडल अध्यक्ष विनोद कनवासी एवं पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।



और भी पढ़ें :