खुद को जंजीर से पीट रहे थे गुजरात के मंत्री रैयानी, वायरल वीडियो पर बवाल

पुनः संशोधित शनिवार, 28 मई 2022 (14:53 IST)
हमें फॉलो करें

राजकोट। गुजरात के परिवहन मंत्री और राजकोट के विधायक अरविंद रैयानी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसमें मंत्री एक मंदिर में नाच रहे हैं और खुद को जंजीर से पीट रहे हैं। मंत्री सालों से रैयानी समुदाय के इस कार्यक्रम में भाग रहे रहे हैं।

क्या है मामला : राजकोट में राज्य मंत्री का गांव गुंडा है। अरविन्द रैयानी को सालों से राखीबंध भुवा के नाम से जाना जाता है और निमंत्रण पत्र में भी मंत्री की जगह राखीबंध भुवा अरविंद रैयानी लिखा हुआ है। मांडवा शुरू होने के कुछ देर बाद ही मंत्री रैयानी ने हाथ धोना शुरू कर दिया और जंजीर लेकर खुद को कोड़ा मारे। अरविंद रैयानी ने माताजी के मांडवा में धोना शुरू किया, तो परिवार के सदस्यों ने भी उन पर पैसे बरसाए।
अरविन्द रैयानी भी माताजी के सिर के बाल सहलाते नजर आए। इस समय परिवार उनके पदचिन्हों पर चलकर आशीर्वाद प्राप्त कर रहा था। माताजी के मंडप पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे।

वायरल वीडियो पर बवाल : वीडियो पर बवाल मच गया। कांग्रेस ने मंत्री पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। पार्टी ने कहा कि ऐसे लोगों को मंत्री पद पर रहने का कोई हक नहीं है। वहीं भाजपा ने मंत्री का बचाव करते हुए कहा कि अंधविश्वास और आस्था के बीच महीन सा अंतर है, जिसे समझने की जरूरत है। देवता की पूजा के लिए वह धार्मिक परंपराओं को पूरा कर रहे थे। वह 16 साल से इस परंपरा में भाग ले रहे हैं।
इस बीच रैयानी ने भी मामले पर सफाई देते हुए कहा कि मैं हवन में गया था और सालों पुरानी परंपरा के तहत से सब किया। ना मैनें परंपरा बनाई है और ना यह मठ। मैं अकेला नहीं था जिसने यह सब किया। कांग्रेस को धर्म पर भरोसा नहीं है तो यह उनकी परेशानी है।




और भी पढ़ें :