बिहार में खेत ने उगले करोड़ों के नोट, देखते ही देखते मच गई लूट

पुनः संशोधित सोमवार, 27 जून 2022 (20:40 IST)
हमें फॉलो करें
पटना। में के एक पसौढ़ा गांव के बधार में एक खेत में ट्रैक्टर से जुताई का काम चल रहा था। उसी दौरान जमीन में दबे एक बोरे में भरे नोट बाहर आ गए। देखते ही देखते लूट मच गई और ग्रामीणों की सभी नोटों को लूट ले गई। हालांकि ये नोट 500 और 1000 रुपए के थे, जिन्हें नोटबंदी के दौरान बंद कर दिया गया था।


जानकारी के मुताबिक सिगोड़ी थाने के पसौढ़ा गांव के बधार में एक खेत से 500 और 1000 रुपए के लाखों नोट मिले। नोटबंदी के दौरान इन नोटों को प्रतिबंधित किया जा चुका है। जैसे ही नोट मिलने की सूचना गांव में फैली तो लोग बधार में इकट्‍ठे हो गए और वहां नोट बटोरने की होड़ मच गई। सूचना मिलने पर वहां पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक लोग नोटों को बटोरकर वहां से भाग चुके थे।
बताया जा रहा है कि ये सभी नोट एक प्लास्टिक के बोरे में भरे हुए थे। 500 और 1000 रुपऐ के इन पुरानों नोटों की संख्या लाखों में बताई जा रही है। यह खेत गांव के ही अजय सिंह का है।

ट्रैक्टर चालक द्वारा नोट मिलने की जानकारी ग्रामीणों को देने के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में लोग इकट्‍ठे हो गए थे। ग्रामीणों के मुताबिक यह राशि करोड़ों में हो सकती है। वहीं, पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि पुराने किसके थे और कहां से आए थे।



और भी पढ़ें :