एटीएम की पर्ची देखने के बाद बना 'कातिल'...

पुनः संशोधित शुक्रवार, 23 जून 2017 (19:12 IST)
हमें फॉलो करें
नोएडा। थाना फेस-2 क्षेत्र के नया गांव में रहने वाले एक व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर खुलासा किया कि यह हत्या मृतक के बैंक खाते से पैसे निकलवाने की नीयत से की गई थी। मृतक जब बैंक के एटीएम से पैसे निकाल रहा था, तब बदमाश उसके पीछे ही खड़ा था और एटीएम से निकली पर्ची में लाखों का बैलेंस देख उसने युवक के कत्‍ल की योजना बना डाली।


नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि 23 मई को नया गांव में रहने वाले धर्मेन्द्र का शव उसके घर में पड़ा हुआ मिला था। मृतक के जीजा राजकिशोर ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसका साला फोन नहीं उठा रहा है। इस सूचना पर जब पुलिस उसके घर पहुंची तो उसके घर के बाहर ताला लगा हुआ मिला। ताला तोड़कर अंदर जाने पर पुलिस ने धर्मेद्र का शव पड़ा देखा।

एसपी ने बताया कि इस मामले की जांच कर रही थाना फेस-2 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर इटावा निवासी मुकेश को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान मुकेश ने पुलिस को बताया कि 2 मई को धर्मेन्द्र एटीएम से पैसा निकाल रहा था और वह उसके पीछे खड़ा था। एटीएम से निकली पर्ची में 5 लाख 26 हजार रुपए बैलेंस दिख रहा था। यह देखकर आरोपी ने मृतक का एटीएम हड़पकर उसका पिन हासिल करने की योजना बनाई।
सिंह के अनुसार 20 मई की रात को जब धर्मेन्द्र सो रहा था तब मुकेश ने उसे घर जाकर ईंट मार-मारकर उसे घायल कर दिया तथा उसका एटीएम का पिन तथा एटीएम कार्ड हासिल कर लिया। फिर उसने धर्मेन्द्र की ईंट से कुचलकर हत्या कर दी तथा उसके घर के बाहर ताला लगाकर भाग गया।

एसपी ने बताया कि मुकेश बड़ी चालाकी से अनजान व्यक्ति से एटीएम से पैसा निकलवाता रहा। उसने मृतक के खाते से 2 लाख 75 हजार रुपए निकलवा लिए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के पास से 2 लाख 4 हजार रुपए नकद तथा हत्या में प्रयुक्त ईंट बरामद कर ली है। (भाषा)



और भी पढ़ें :