पंजाब में बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्‍चा, बचाव अभियान जारी

पुनः संशोधित रविवार, 22 मई 2022 (17:03 IST)
हमें फॉलो करें
(पंजाब)। होशियारपुर में बैरामपुर के समीप ख्याला बुलंदा गांव में आवारा कुत्तों के पीछे पड़ने के दौरान 6 साल का एक लड़का रविवार को 100 फुट गहरे में गिर गया। लड़के की स्थिति पर नजर रखने के लिए ‘बोरवेल’ के अंदर एक कैमरा लगाया गया है। पाइप के जरिए उच्च गति से ऑक्सीजन दी जा रही है।
अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जारी है। यह घटना उस वक्त हुई जब ऋतिक रोशन एक खेत में खेल रहा था और इसी दौरान कुछ आवारा कुत्ते उसके पीछे पड़ गए। इस पर वह भागते हुए बोरवेल शाफ्ट पर चढ़ गया जो जूट के बोरे से ढंका हुआ था और लड़के का वजन नहीं झेल पाया, जिससे वह गड्ढे में गिर गया। यह लड़का प्रवासी मजदूरों के परिवार से है।

अधिकारियों ने बताया कि उपायुक्त संदीप हंस समेत जिला प्रशासन का दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के एक दल को भी बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि लड़के की स्थिति पर नजर रखने के लिए ‘बोरवेल’ के अंदर एक कैमरा लगाया गया है। पाइप के जरिए उच्च गति से ऑक्सीजन दी जा रही है।

इस बीच, पंजाब के ने कहा कि बचाव अभियान चल रहा है और वह लगातार जिला प्रशासन के संपर्क में हैं। मान ने ट्वीट किया, होशियारपुर में छह साल का लड़का ऋतिक एक बोरवेल में गिर गया है। जिला प्रशासन और स्थानीय विधायक वहां हैं और बचाव अभियान चल रहा है। मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं।

कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि वह लड़के को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए प्रार्थना करते हैं। उन्होंने ट्वीट किया, छह साल के ऋतिक को जल्दी और सुरक्षित बाहर निकालने की प्रार्थना करता हूं, जो होशियारपुर में एक बोरवेल में गिर गया है। मुझे विश्वास है कि प्रशासन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है। वाहेगुरु मेहर करें।(भाषा)



और भी पढ़ें :