गुजरात में नमक फैक्ट्री दर्दनाक हादसा, दीवार गिरने से 12 मजदूरों की मौत

Last Updated: बुधवार, 18 मई 2022 (17:13 IST)
हमें फॉलो करें
मोरबी। के मोरबी जिले में नमक ‘पैकेजिंग’ की एक फैक्टरी में बुधवार को दीवार गिरने से कम से कम 12 मजदूरों की मौत हो गई। राज्य के श्रम एवं रोजगार मंत्री और स्थानीय विधायक बृजेश मेरजा ने कहा कि घटना हलवाड़ औद्योगिक क्षेत्र के अंदर स्थित सागर साल्ट फैक्ट्री में हुई।

मृतकों में 3 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं, जबकि 6 लोग एक ही परिवार के हैं। सीएम ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है।

उन्होंने बताया कि घटना में फैक्ट्री के कम से कम 12 श्रमिकों की मौत हो गई है। मलबे के नीचे कुछ अन्य लोगों के दबे होने की आशंका जताई गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की।
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि मोरबी में दीवार गिरने से हुई त्रासदी हृदय विदारक है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय अधिकारी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा और घायलों को 50 हज़ार रुपए की सहायता प्रदान की जाएगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया। शाह ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से फोन पर बचाव कार्य की स्थिति की जानकारी ली।
मुख्यमंत्री कार्यालय ने बयान जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। बयान में कहा गया है कि पटेल ने जिला प्रशासन को राहत व बचाव कार्य के निर्देश दिए।



और भी पढ़ें :