राजस्थान में राज्यसभा की 3 सीटें जीतेगी कांग्रेस : सचिन पायलट

Last Updated: गुरुवार, 26 मई 2022 (17:15 IST)
हमें फॉलो करें
जयपुर। के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने मंगलवार को विश्वास जताया कि राजस्थान में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव में पार्टी 3 सीटों पर विजयी होगी।
पायलट ने कहा, संख्या बल के आधार पर मुझे कहने में कोई संकोच नहीं है कि कांग्रेस पार्टी तीन सीटों पर विजयी होगी और अच्छे बहुमत के साथ हमारे सभी उम्मीदवार जीत कर आएंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी का नेतृत्व उम्मीदवार का नाम तय करेगा लेकिन जिसको भी पार्टी उम्मीदवार बनाएगी उन सब लोगों को हम जीता कर भेजेंगे और तीन सीट कांग्रेस पार्टी जीतेगी।

टोंक में एक अस्पताल के उद्घाटन समारोह कार्यक्रम के बाद बातचीत में प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए पायलट ने कहा, जहां-जहां घटनाएं हुई है, सरकार ने कदम उठाए हैं, लेकिन पूरे राजस्थान में हम सभी चाहेंगे कि कानून व्यवस्था सुव्यवस्थित (मेंटेन) रहे और हमारी बहन बेटियां सुरक्षित रहें।

सब लोग इस पर काम कर रहे हैं। पुलिस और सरकार अपना काम कर रही है। उन्होंने कहा कि को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जाना चाहिए।

पायलट ने कहा, यह बड़ी परियोजना है मुझे नहीं लगता कि इस पर राजनीति होनी चाहिए। यह पूरे राज्य के लिए खासकर 13 जिलों के लिए बहुत महत्वपूर्ण योजना है। इसमें कोई दल, कोई व्यक्ति, कोई सरकार नहीं चाहती होगी कि यह न बने। इतनी बड़ी परियोजना है इसको राष्ट्रीय परियोजना घोषित करना चाहिए।

राजस्थान के जलदाय मंत्री महेश जोशी के पुत्र पर बलात्कार के आरोप संबंधी सवाल का जवाब देते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, इसमें तो मंत्री और मुख्यमंत्री कह चुके हैं कि कानून अपना काम करेगा इसमें कोई पार्टी नेता, कोई दल, कोई विचारधारा बीच में नहीं आती है। कानून अपना काम करेगा और खुद ही मंत्री ने बयान दे दिया है कि वो न्याय के साथ खड़े हैं और सच्चाई के साथ खड़े हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :