पंजाब में आखिर कौन होगा कांग्रेस का CM चेहरा? राहुल गांधी ने मंच से दिया जवाब

Last Updated: गुरुवार, 27 जनवरी 2022 (20:42 IST)
जालंधर (पंजाब)। नेता राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को यहां कहा कि पार्टी पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे के साथ उतरेगी और पार्टी कार्यकर्ताओं से परामर्श करने के बाद जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा।
गांधी ने यहां डिजिटल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने उन्हें आश्वासन दिया है कि जो भी मुख्यमंत्री का चेहरा होगा, उसका वह समर्थन करेंगे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, आमतौर पर हम ऐसा नहीं करते हैं लेकिन अगर कांग्रेस पार्टी, हमारे कार्यकर्ता और पंजाब के लोग ऐसा चाहते हैं तो हम मुख्यमंत्री के चेहरे पर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा, हम अपने कार्यकर्ताओं से सलाह्र-मशविरा करने के बाद यह फैसला करेंगे। बाकी (नेता) एक टीम के तौर पर काम करेंगे।

गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने की मांग जल्द से जल्द पूरी की जाएगी। गांधी ने कहा कि चन्नी और सिद्धू, दोनों ने उनसे कहा कि पंजाब में सबसे बड़ा सवाल यह है कि राज्य में कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व कौन करेगा। उन्होंने कहा, मीडिया वाले इसे मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कहते हैं।

सिद्धू और चन्नी दोनों ने मुझे आश्वासन दिया कि दो लोग नेतृत्व नहीं कर सकते और केवल एक ही नेतृत्व कर सकता है। दोनों ने मुझसे कहा कि जो भी नेतृत्व करेगा, दूसरा अपनी सारी ऊर्जा उन्हें जिताने में लगा देगा।

इससे पहले, अपने संबोधन में सिद्धू ने कहा कि लोग स्पष्टता चाहते हैं कि एजेंडा और रोडमैप को कौन लागू करेगा, जिस पर चन्नी ने बाद में कहा कि वह कभी किसी पद के पीछे नहीं भागे हैं और जिनके नाम की घोषणा की जाएगी, वह पूरे दिल से फैसले का समर्थन करेंगे।

राहुल गांधी शाम को अमृतसर से यहां पहुंचे। खराब मौसम के कारण तीन घंटे देरी से अमृतसर पहुंचने के कारण गांधी के यहां पहुंचने में विलंब हुआ।(भाषा)



और भी पढ़ें :