पंजाब में 'आप' की सरकार बनी तो सरकारी कार्यालयों में केवल अंबेडकर व भगत सिंह की तस्वीरें होंगी : अरविंद केजरीवाल

पुनः संशोधित रविवार, 30 जनवरी 2022 (21:07 IST)
हमें फॉलो करें
अमृतसर। आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता ने रविवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी में 20 फरवरी को होने वाले के बाद सत्ता में आती है तो राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों में बीआर अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि इन कार्यालयों में किसी भी राजनेता की कोई तस्वीर नहीं होगी।
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया पर बयानबाजी में लिप्त रहने और अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में लोगों को परेशान करने वाले मुद्दों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि सिद्धू भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि उनकी लड़ाई सिर्फ राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनने की है। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले घोषणा की थी कि दिल्ली सरकार के हर कार्यालय में अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरें होंगी।

उन्होंने कहा, आज हम घोषणा करते हैं कि पंजाब में (आप) सरकार बनने के बाद किसी भी सरकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री या किसी अन्य राजनीतिक नेता की कोई तस्वीर नहीं होगी। केवल बाबा साहेब अंबेडकर और शहीद-ए-आजम भगत सिंह की तस्वीरें सभी सरकारी कार्यालयों में लगाई जाएंगी, ताकि इन तस्वीरों को देखकर हम और आने वाली पीढ़ी इनसे प्रेरणा ले सकें।(भाषा)



और भी पढ़ें :