बिजली, एलपीजी को सस्ता करेंगे : कैप्टन

Last Updated: सोमवार, 23 जनवरी 2017 (11:24 IST)
हमें फॉलो करें
जालंधर। पंजाब में विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के वादों के बीच प्रदेश कांग्रेस ने रविवार को यहां कहा कि अगर राज्य में उनकी सरकार बनती है तो राज्य में वह बिजली, पेट्रोलियम तथा एलपीजी को सस्ता कर इसे चंडीगढ और अन्य राज्यों के समानांतर लाया जाएगा।
 
विभिन्न क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के लिए जाने के दौरान जालंधर में ठहरे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'सभी वर्गों को ध्यान में रख कर तैयार किए गए घोषणापत्र में कुछ जरूरी और कल्याणकारी योजनाओं को जोड़ कर उसे और विस्तार देने की जरूरत उन्होंने समझी है और इसी क्रम में यह प्रदेश कांग्रेस ने यह ताजा वादा किया है।' 
 
उन्होंने कहा, 'राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर बिजली की ड्यूटी में दस फीसदी की कमी कर औद्योगिक एवं घरेलू उपभोक्ताओं को रियायत दर पर मुहैया करवाई जाएगी। इसके अलावा कृषि के विकास के लिए नि:शुल्क और नियमित बिजली की व्यवस्था की जाएगी।
 
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, पेट्रोलियम तथा एलपीजी की कीमतों को घटा कर चंडीगढ और अन्य राज्यों के समानंतर लाने की दिशा में भी ठोस कदम उठाए जाएंगे। इससे पेट्रोल तीन रुपए प्रति लीटर और गैस 15 रुपए प्रति सिलेंडर सस्ता होगा। कांग्रेस की सरकार बनने पर सरकारी बसों में वरिष्ठ नागरिकों, विद्यार्थियों, पुलिस, अर्धसैनिक बलों तथा पूर्व सैनिक मुफ्त बस यात्रा की सुविधा हासिल कर सकेंगे।' (भाषा) 
 



और भी पढ़ें :