पंजाब : 'आप' की चिट्टी सोशल मीडिया पर

नई दिल्ली| पुनः संशोधित शुक्रवार, 27 जनवरी 2017 (15:31 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (एएपी) ने सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक 'गोपनीय चिट्टी' के सार्वजनिक होने पर से शिकायत की है। इस प‍त्र में आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रभारी संजय सिंह के कथित तौर पर हस्ताक्षर हैं। इसमें अरविंद केजरीवाल को लिखा गया है, 'आगामी को लेकर आए सर्वे हमारे अनुकूल नहीं हैं। कांग्रेस 69 सीटों पर कब्जा जमाए बैठी है और 11 सीटों पर वह बढ़ रही है इसलिए सुझाव है कि पंजाब में रैलियां कम कर दी जाएं। यहां के स्थानीय नेताओं को आगे कर दिया जाए। ऐसा करने से अगर पंजाब में हम सरकार बनाने में असफल रहते हैं तो आपका इस परिणाम से फासला बनाया जा सकता है। 2019 की रणनीति के लिए यह आवश्यक है।'
 
संजय सिंह ने कथित तौर पर उनके जाली हस्ताक्षर बनाकर कथित तौर पर 'फर्जी चिट्टी' बनाने वालों के चुनाव आयोग को शिकायत की है। उन्होंने इसके लिए प्रशांत किशोर को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि मेरा सही सिग्नेचर कैसा है और फर्जी सिग्नेचर को कैसे बनाया गया है। 
 
इससे पूर्व मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर चुनाव आयोग पर हमला करते हुए आरोप लगाया था कि उनके बयान पर रोक लगाकर आयोग भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रहा है। अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा था कि वे विरोधी दलों से पैसा लें और आम आदमी पार्टी को वोट डालें।
 
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, चुनाव आयोग इसे रोकने में विफल रहा। चुनाव आयोग मुझे यह कहने से रोक रहा है- ‘धन उनसे लीजिए और वोट हमें दीजिए।’ पर चुनाव आयोग का संदेश है- ‘वोट उन्हें दीजिए, जो आपको पैसा दें।' केजरीवाल आप नेता आशुतोष के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। आशुतोष ने आरोप लगाया कि गोवा के कुंबरूजा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को कथित तौर पर पैसे बांटे जा रहे हैं और लोगों को लालच दिया जा रहा है।



और भी पढ़ें :