यूपी योद्धा गत विजेता बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह तैयार

Last Updated: बुधवार, 22 दिसंबर 2021 (19:27 IST)
हमें फॉलो करें
बेंगलुरू: उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाली टीम , यूपी योद्धा 22 दिसंबर, 2021 को पीकेएल के आठवें सत्र के उद्घाटन वाले दिन डिफेंडिंग चैंपियंस से भिड़ेगी। यह दिन का तीसरा मैच होगा जो शेरेटन ग्रैंड बेंगलुरु व्हाइटफील्ड होटल एंड कन्वेंशन सेंटर में खेला जाएगा।

मैच का सीधा प्रसारण स्टारस्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर रात 9:30 बजे (समयानुसार) से किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रो कबड्डी लीग का आठवां सीजन दो साल के अंतराल के बाद खेला जाएगा, इसीलिए खिलाड़ियों, अधिकारियों और प्रशंसकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस साल यह बायो बबल के अंदर और दर्शकों के बिना ही आयोजित किया जा रहा है।

आखिरी बार दोनों टीमें श्री कांतीरवा स्टेडियम में आपस में भिड़ी थीं जहाँ यूपी योद्धा ने गत चैंपियन से बेहतर प्रदर्शन करके उन्हें 32-29 से पराजित किया था । श्रीकांत जादव 19 अंकों के साथ जहाँ शीर्ष रेडर थे वहीँ नितेश कुमार 7 टैकल पॉइंट के साथ सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर के रूप में देखे गए थे। दोनों टीमें अब तक कुल 8 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिसमें से यूपी योद्धा ने 2 बार बाज़ी जीते जबकि बंगाल वारियर्स को तीन जीत मिलीं और तीन मैच ड्रा रहे।

यूपी योद्धा के पास प्रदीप नरवाल के नेतृत्व में एक ठोस अटैकिंग रेडिंग है, जिनके नाम पर 1100 रेड पॉइंट हैं एवं श्रीकांत जादव जो पिछले सीजन में 148 रेड पॉइंट के साथ यूपी योद्धा के लिए सर्वश्रेष्ठ रेडर थे। इस अटैकिंग जोड़ी का सामना बंगाल के अबूज़र मिघानी और रिंकू नरवाल के रूप में सर्वश्रेष्ठ डिफेंस जोड़ी में से एक के खिलाफ होगा। ईरान की ओर से खलेने वाले अबूज़र लीग के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं जो 200 टैकल पॉइंट का आंकड़ा छूने से केवल 40 टैकल पॉइंट्स दूर हैं और अगर वह ऐसा करने में सफल हो गए तो पीकेएल लीग के दूसरे विदेशी खिलाड़ी बन जाएंगें।
गत चैंपियन के रेडरों को नितेश कुमार और सुमित की जोड़ी के खिलाफ अटैक करना होगा। नितेश कुमार ने पिछले सीज़न में 75 टैकल पॉइंट्स हासिल किए थे और सुमित पिछले सीज़न में दूसरे सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर बन कर उभरे थे जिन्होंने अपने नाम 77 टैकल पॉइंट्स और सात हाई- 5एस बटोरे थे और इसी कारणवश उन्हें 'बेस्ट डेब्यूटेंट' के अवार्ड से सम्मानित भी किया गया था।

मुख्य कोच जसवीर सिंह मुकाबले से पहले आश्वस्त हैं और उन्होंने कहा, "मैं अपनी तैयारी से खुश हूं, हमने एक टीम के रूप में मेरठ में यूपी योद्धा बीके कबड्डी अकादमी में सर्वोत्तम संभव सुविधाओं के बीच एक साथ बहुत अच्छा समय व्यतीत किया है। लड़के काफी उत्साहित हैं और अपने पहले मैच के लिए मैट पे उतरने लिए पूरी तरह से तैयार हैं।”

नितेश कुमार जो लगातार दूसरे सीजन में यूपी योद्धा का नेतृत्व कर रहे हैं ने कहा, “हम वहां जाकर अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्साहित हैं। हालांकि हमारे प्रशंसक स्टेडियम में हमें चीयर-अप करने के लिए नहीं होंगें लेकिन हम जानते हैं कि सभी प्रशंसक अपने-अपने घरों से ही हमें समर्थन देंगें । हमें अपने प्रशंसकों से ढेर सारी शुभकामनाएं मिल रही हैं और इससे हमें सीजन के अपने पहले मैच के लिए काफी प्रेरणा मिली है।"(वार्ता)



और भी पढ़ें :