प्रो कबड्डी लीग के पहले मैच में भिड़ेंगे यू मुंबा और बेंगलूरू बुल्स

Last Updated: बुधवार, 22 दिसंबर 2021 (16:30 IST)
हमें फॉलो करें
बेंगलुरु:कोरोना वायरस महामारी के खतरे के कारण (पीकेएल) के आठवें सत्र का आयोजन एक ही स्थल पर बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में यहां बुधवार से होगा, जहां दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी।

बारह टीमों वाली लीग का आगाज पूर्व चैम्पियन यू मुंबा और बेंगलुरु बुल्स के मैच से होगा जबकि दिन के दूसरे मुकाबले में तेलुगु टाइटन्स का सामना तमिल थलाइवाज से होगा।

इस सत्र में शुरुआती चार दिन और फिर हर शनिवार के तीन-तीन मैच खेले जायेंगे। बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे मैच में गत चैम्पियन बंगाल वॉरियर्स के सामने यूपी योद्धा की चुनौती होगी।

सातवें सत्र के शीर्ष स्कोरर पवन कुमार सेहरावत बेंगलुरु बुल्स को युवा खिलाड़ियों से सजी यू मुंबा के खिलाफ शानदार शुरुआत दिलाने की कोशिश करेंगे। बेंगलुरु की टीम में पिछले सत्र में दबंग दिल्ली के लिए प्रभावित करने वाले चंद्रन रंजीत भी है।

यू मुंबा की उम्मीदें फजल अत्राचली की अगुवाई में डिफेंस से बेहतर प्रदर्शन पर टिकी होंगी। रेडर अभिषेक और अजीत की युवा जोड़ी विरोधी टीम की अनुभवी डिफेंस को भेदने की कोशिश करेगी।

दूसरे मैच में तेलुगु टाइटंस की उम्मीदें सिद्धार्थ देसाई और रोहित कुमार की अनुभवी रेडिंग जोड़ी पर टिकी होंगी। तमिल थलाइवाज के डिफेंस में हालांकि उनका इंतजार 'ब्लॉक मास्टर’ सुरजीत करेंगे, जिनके पास पीकेएल के इतिहास में सबसे ज्यादा (116) सफल ब्लॉक हैं।

गत चैंपियन बंगाल वॉरियर्स अपने अभियान की शुरुआत यूपी योद्धा की मजबूत टीम के खिलाफ करेगी।यूपी की टीम पांचवें सत्र में लीग में शामिल होने के बाद से हर बार प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही है। इस बार भी नीलामी में टीम ने पीकेएल के सबसे अधिक मांग वाले रेडर प्रदीप नरवाल को अपने साथ जोड़ा है। (भाषा)



और भी पढ़ें :