7 अक्टूबर 2021, गुरुवार से शारदीय नवरात्रि आरंभ, 9 दिनों में 4 चीजें जरूर लाएं खरीदकर


07 अक्टूबर 2021 दिन गुरुवार से हो रही हैं। दौरान नौ दिनों तक मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाएगी और 14 अक्टूबर को नवमी पर कन्या पूजन के साथ शारदीय नवरात्रि का समापन हो जाएगा।नवरात्रि के दिन बहुत ही शुभ माने जाते हैं इसलिए दौरान यदि घर में कुछ चीजें लाई जाएं तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। इन चीजों को अपने घर में लाने से सुख-समृद्धि बनी रहती है और लाभ प्राप्त होता है। आइए जानें नवरात्रि के 9 दिनों में कौन सी चीजें घर में लाना रहता है शुभ।

मां लक्ष्मी की तस्वीर
नवरात्रि के दौरान अपने घर में मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर लाकर स्थापित करना चाहिए जिसपर वे कमल के आसन पर विराजमान हो और उनके हाथों से धन वर्षा हो रही हो। मान्यता है कि इससे घर में सुख समृद्धि बनी रहती है और धन-दौलत की कोई कमी नहीं होती हैं।

चांदी की शुभ वस्तुएं
नवरात्रि के दिनों में अपने घर में चांदी सिक्का,हाथी,त्रिशूल,बिल्वपत्र,कमल,स्वस्तिक,कलश,दीपक,घंटी,चरण,पूजा थाली याअन्य सामग्री जो मंदिर में काम आती हो,उन्हें लाना बहुत शुभ माना जाता है।

श्रृंगार का सामान
नवरात्रि के दौरान अपने घर में श्रृंगार का सामान लाकर पूजा स्थान पर रखना चाहिए। इससे मां दुर्गा प्रसन्न होती हैं। घर में समृद्धि और सौभाग्य बना रहता है। सुहाग पिटारी लाकर किसी सौभाग्यवती को देना भी शुभ होता है...

तुलसी का पौधा
ज्यादातर घरों में तुलसी का पौधा होता है, यदि आपके घर में नहीं है तो नवरात्रि के दिनों में तुलसी लाकर अपने घर में लगाएं और उसकी नियमित रूप से देखभाल करें व दीपक जलाएं। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में समृद्धि बनी रहती है।
ALSO READ:इस नवरात्रि पर आप भी हो जाएंगे धनवान, 9 दिन करें ये 5 काम




और भी पढ़ें :