भारत और नेपाल के मैत्री संबंधों को प्रगाढ़ कर रहा देवीपाटन मंदिर : योगी आदित्यनाथ

अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 26 नवंबर 2021 (19:38 IST)
बलरामपुर। उत्तर प्रदेश में भारत-सीमावर्ती बलरामपुर जिले में स्थित शक्तिपीठ में पहुंचे सूबे के मुखिया ने कहा कि देवीपाटन मंदिर भारत-नेपाल के मैत्री संबंधों को और प्रगाढ़ कर रहा है।
मंदिर के संरक्षक गोरक्षपीठाधीश्वर योगी शुक्रवार को महंत महेन्द्रनाथ योगी की 21वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे थे। उन्होंने पुण्यतिथि पर चल रहे श्रीमद्भागवत गीता के कार्यक्रम का समापन कर नाथ संप्रदाय के अनुयायियों व श्रद्धालुओ संग सहभोज कर प्रसाद ग्रहण किया।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें बिना जाति, धर्म, पंथ, मजहब के भेदभाव के अंतिम पायदान तक के गरीब परिवारों के लिए सभी प्रकार की हर क्षेत्र में महत्वाकांक्षी योजनाएं चला रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी प्रमुख धार्मिक व दार्शनिक स्थलों को सुंदरता देकर पर्यटन के नए आयामों के आधार पर तैयार कर रही है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष भले ही राजनीति कर रहा हो लेकिन जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जिस प्रकार भाजपा सरकारें जनता तक पहुंचा रही हैं, उसी प्रकार जनता का आशीर्वाद भी भाजपा को खुले रूप में मिल रहा है।



और भी पढ़ें :