भाई का रिसेप्‍शन छोड़ बहन आधी रात में पहुंच गई स्‍टेशन और बेघर-बेसहारों को दे डाली पार्टी, सोशल मीडि‍या में क्‍यों है चर्चा?

Papiya Kar
पुनः संशोधित मंगलवार, 7 दिसंबर 2021 (12:43 IST)
  • सोशल मीडि‍या में वायरल हो रही है तस्‍वीरें, देखकर लोग हो रहे भावुक
  • भाई की शादी वाले दिन बहन ने किया ऐसा काम, लोगों का दिल जीत लिया
  • आधी रात को कोलकाता स्‍टेशन पर पहुंच कर दिया ये मैसेज

अभी शादियों का सीजन है, भारत में ग्रैंड शादियां होती हैं, जहां लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं, महंगे उपहार और शादियों की थीम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं। खासतौर से शादियों में इतना और इतनी तरह का भोजन बनाया जाता है कि जितना उपयोग नहीं होता, उससे कहीं ज्‍यादा बर्बाद होता है।

कुल मिलाकर भारत में शादियां अपना रुतबा बनाए रखने के लिए और पैसे खर्च करने के लिए होती हैं।
लेकिन खाने की बर्बादी वाली इन शादियों के बीच फि‍लहाल ऐसी तस्‍वीर सोशल मीडि‍या में वायरल हो रही है जो सबका दिल जीत रही है और एक सोशल मैसेज भी दे रही है।

जानकारी के मुताबिक़, वायरल तस्वीरें कोलकाता के रानाघाट स्टेशन की हैं। तस्वीर में एक महिला बन-ठन कर स्टेशन पर बैठी नजर आई। उसने हेवी साड़ी और हेवी ज्यूलरी पहन रखी थी। महिला के आसपास चावल, दाल और सब्जी से भरे बर्तन रखे हैं। करीब आधी रात के समय में ये महिला स्टेशन पर भूखे लोगों को खाना खिला रही है।
Papiya Kar

बाद में जानकारी सामने आई कि इस महिला के भाई की शादी थी। शादी में आए मेहमानों के जाने के बाद पता चला कि बहुत ज्‍यादा मात्रा में खाना बच गया है। महिला से खाने की बर्बादी नहीं देखी नहीं गई, वो सारा खाना बर्तनों में भरवाकर स्‍टेशन आ गई।

जहां ठि‍ठुरती ठंड में बेघर, बेसहारा और भूखे लोगों स्‍टेशन पर रात गुजारते हैं वहां पहुंचकर महिला इन्‍हें खाना बांट रही थी। ये दृश्‍य देखकर हर कोई भावुक था, हर किसी का दिल पसीज गया। इस मोमेंट को कैमरे में वेडिंग फोटोग्राफर नीलांजल मंडल ने शेयर किया।

इस महिला का नाम पापिया कर है। महिला रात के 1 बजे रानाघाट स्टेशन पर खाना बांटते नजर आई। महिला के भाई का रिसेप्शन था, जिसमें बचे हुए खाने को वहां बांटा जा रहा था। महिला ने जब पार्टी के बाद खाना देखा, तो समझ गई कि कैटरिंग वाले इस फेंक देंगे।
Papiya Kar

सोशल मीडिया पर लोगों को ये तस्वीरें काफी पसंद आ रही है। इन्हें इंस्टाग्राम पर ig_calcutta नाम के अकाउंट पर शेयर किया गया। कैप्शन में लिखा था कि ये पोस्ट आंखें खोल देगी। लोग इन तस्वीरों को जमकर शेयर कर रहे हैं। तस्वीरों में साफ़ देखा जा सकता जरूरतमंद खाने को देख कितने खुश हैं।



और भी पढ़ें :