कौन हैं Kili Paul और Neema, पीएम मोदी भी हैं जिनके फैन, कहा यंगस्‍टर्स ले इनसे प्रेरणा

Kili Paul Neema Paul
Last Updated: रविवार, 27 फ़रवरी 2022 (15:55 IST)
हमें फॉलो करें
पीएम नरेंद्र मोदी ने में और का जिक्र किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात में नीमा पॉल और किली पॉल का जिक्र किया।

तंजानिया के सोशल मीडिया स्टार भाई-बहन किली पॉल (Paul) और नीमा पॉल (Paul) के टैलेंट के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कायल हैं।

बॉलीवुड के सुपरहिट गानों और फिल्मों के डायलॉग्स पर लिप सिंग करने वाले तंजानिया के सोशल मीडिया स्टार भाई-बहन किली पॉल (Kili Paul) और नीमा पॉल (Neema Paul) याद हैं आपको! क्या आप जानते हैं कि दुनिया भर में अपने वीडियोज को लेकर सुर्खियों में रहने वाले इन दोनों भाई बहनों के टैलेंट के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कायल हैं।

उन्होंने आज ‘मन की बात’ में जमकर तारीफ की उन्होंने कहा कि दोनों के अंदर भारतीय संगीत को लेकर एक जुनून है, एक दीवानगी है और इसी वजह से वे काफी लोकप्रिय हैं।

किली पॉल और नीमा पॉल का जिक्र मन की बात में करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय संस्कृति और अपनी धरोहर की बात करते हुए मैं आज आपको मन की बात में दो लोगों से मिलवाना चाहता हूं।

इन दिनों फेसबुक, ट्व‍िटर और इंस्टाग्राम पर तंजानिया के दो भाई-बहन किली पॉल और उनकी बहन नीमा ये बहुत चर्चा में हैं और मुझे पक्का भरोसा है आपने भी उनके बारे में जरूर सुना होगा।

पीएम मोदी ने कहा, ‘उनके अंदर भारतीय संगीत को लेकर एक जुनून है, एक दीवानगी है और इसी वजह से वे काफी लोकप्र‍िय हैं। लिप सिंग के उनके तरीके से पता चलता है कि इसके लिए वे कितनी ज्यादा मेहनत करते हैं’

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हाल ही में, गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमारा राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ गाते हुए उनका वीडियो खूब वायरल हुआ था।

कुछ दिन पहले उन्होंने लता दीदी का एक गाना गाकर उनको भी भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी थी। मैं इस आद्भुत रचनात्मकता के लिए इन दोनों भाई बहन किली और नीमा, उनकी बहुत सराहना करता हूं।

बता दें कि हाल ही में तंजानिया स्थित भारतीय उच्चायोग ने किली पॉल को सम्मानित किया था। सोशल मीडिया पर उनकी लाखों में फैन फॉलोइंग है। इतना ही नहीं कई बॉलीवुड स्टार भी उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं।



और भी पढ़ें :