असम में बाढ़ से अब तक 134 लोगों की मौत, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

पुनः संशोधित मंगलवार, 28 जून 2022 (07:35 IST)
हमें फॉलो करें
गुवाहाटी। असम में सोमवार को बाढ़ के कारण आठ और लोगों की मौत हो गई। इस साल बाढ़ के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 134 हो गई। इसमें कछार जिले के पांच और कामरूप मेट्रो, मोरीगांव और नगांव से एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। बाढ़ से 21 लाख से अधिक लोग प्रभावित हैं।

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, कछार जिले में भी एक व्यक्ति के लापता होने की सूचना है। हालांकि, बाढ़ की स्थिति में कुछ सुधार हुआ है।

एएसडीएमए के बुलेटिन के अनुसार, 22 जिलों में कुल प्रभावित आबादी घटकर 21.52 लाख हो गई, जबकि पिछले दिन 28 जिलों में यह संख्या 22.21 लाख थी। ज्यादातर नदियों में जल स्तर घट रहा है। हालांकि, नगांव में कोपिली, कछार में बराक और करीमगंज में करीमगंज और कुशियारा खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।
पिछले 24 घंटों में कैसा रहा मौसम : मौसम एजेंसी स्कायमेट के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के कुछ हिस्सों, अरुणाचल प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, गोवा, कोंकण और गोवा गोवा में हल्की से मध्यम के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई और दक्षिण मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हुई।
गंगेटिक पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, केरल और गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। ओडिशा, केरल के शेष हिस्सों, मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, झारखंड में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई और छत्तीसगढ़ में छिटपुट बारिश हुई।
आज कैसा रहेगा मौसम : अगले 24 घंटों के दौरान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों, गुजरात के कुछ हिस्सों, आंतरिक महाराष्ट्र, दक्षिण मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, ओडिशा, अंडमान और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तराखंड में दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है।
शेष पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, ओडिशा, पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।



और भी पढ़ें :