Delhi-NCR में फिर बदला मौसम, बारिश का अलर्ट

पुनः संशोधित रविवार, 24 अक्टूबर 2021 (16:44 IST)
नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्‍ली समेत आसपास के इलाकों में इस वक्‍त ठंड ने दस्तक दे दी है। इसके अलावा वायु प्रदूषण में भी कमी आने की उम्‍मीद है। दिल्ली-एनसीआर में आज अगले कुछ घंटों तक बादल छाए रहने के साथ हो सकती है।
खबरों के अनुसार, पिछले कई दिनों से देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी में तेजी से बदलाव जारी है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में दिल्‍ली समेत आसपास के इलाकों में ठंड में और इजाफा होगा, क्‍योंकि आज बादल छाए रहने के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इससे वायु प्रदूषण में भी कमी आने की उम्‍मीद है।

अन्य दिनों की तुलना में शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने अधिक ठंड महसूस की है। आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में ठंड में इजाफा हो सकता है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान पंजाब में अच्छी बारिश होगी, लेकिन उत्तराखंड में बारिश की संभावना नहीं है।

दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में थोड़ा सुधार हुआ है। इसका कारण यह है कि हवा की दिशा में बदलाव होने से पराली के धुएं का असर कम हुआ है। फिर भी दिल्ली और एनसीआर के चार शहरों में हवा की गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गई।



और भी पढ़ें :