यूपी की छात्रा ने 'डार्कहॉर्स’ के लेखक नीलोत्पल मृणाल पर लगाया 10 साल तक दुष्कर्म करने का आरोप, फेसबुक से हुई थी दोस्‍ती

neelotpal mrinal
Last Updated: रविवार, 8 मई 2022 (17:52 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली, देश की राजधानी दिल्ली में शर्मनाक मामला सामने आया है। दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी कर रही एक छात्रा ने साहित्य अकादमी अवार्ड से सम्मानित लेखक नीलोत्पल मृणाल पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

पीड़ित छात्रा जहां उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की रहने वाली है, तो वहीं दुष्कर्म के आरोपी लेखक नीलोत्पल मृणाल झारखंड के रहने वाले हैं और कई सालों से दिल्ली में रह रहे हैं।

उधर, यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा की शिकायत पर दिल्ली के तिमारपुर थाना पुलिस ने दुष्कर्म की एफआइआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस दुष्कर्म के इस मामले में संजीदगी से जांच में जुट गई है। मामला एक सम्मानित लेखक और युवा छात्रा से जुड़ा है,
इसलिए दिल्ली पुलिस जांच के दौरान बेहद सतर्कता बरतेगी।

10 साल तक दिया शादी का झांसा
दिल्ली पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़ित छात्रा ने आरोप लगाया है कि साहित्य अकादमी से सम्मानित लेखक नीलोत्पल मृणाल ने 10 साल तक शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया। पीड़ित छात्रा ने शनिवार को फेसबुक पर लेखक का नाम व मामले की एफआइआर की कापी साझा की है।
neelotpal mrinal

कौन हैं पीड़ित छात्रा?
जानकारी के मताबिक, 32 वर्षीय पीड़ित छात्रा मूलरूप से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की रहने वाली है। वह बीते 10 वर्ष से दिल्ली में किराए पर रह रही है और मुखर्जी नगर में यूपीएससी की तैयारी कर रही है। दिल्ली में रहने के दौरान पीड़ित छात्रा की मुलाकात साहित्य अकादमी अवार्ड से सम्मानित नीलोत्पल मृणाल से हुई थी। इसके बाद दोनों एक-दूसरे के संपर्क में आए।
neelotpal mrinal



और भी पढ़ें :