Weather Update : इन राज्यों में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

पुनः संशोधित रविवार, 22 मई 2022 (16:37 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल गई है। शनिवार को हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान के कई इलाकों में तेज आंधी के साथ हुई। अगले 24 घंटों के दौरान मेघालय, असम के पश्चिमी हिस्सों, सिक्किम, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जिससे यहां भी भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है।
खबरों के अनुसार, उत्तर भारत में अगले 2 दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा, साथ ही इन इलाकों में इसके प्रभाव से धूलभरी आंधी भी चल सकती है। जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में छिटपुट बारिश हो सकती है। इसके अलवा यहां 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं भी चल सकती हैं।

केरल के कम से कम 10 जिलों तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्णाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, मालप्पुरम और कोझीकोड में हो सकती है। ने यहां यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग ने 23 और 24 मई को उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश की संभावना जताई है।

अगले 24 घंटों के दौरान, मेघालय, असम के पश्चिमी हिस्सों, सिक्किम, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पूर्वोत्तर भारत, तटीय कर्नाटक, पश्चिमी हिमालय, लक्षद्वीप और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

कोंकण और गोवा, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है।



और भी पढ़ें :