सिद्धू को रास नहीं आई उबली हुई सब्जी और 'जेल की रोटी', गेहूं से है एलर्जी

Last Updated: सोमवार, 23 मई 2022 (11:30 IST)
हमें फॉलो करें
करीब तीन दशक पुराने रोड रेज मामले में सजा काट रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को स्वास्थ्य की चिंता सता रही है। खबर है कि गेंहू से एलर्जी को लेकर चिंताएं जाहिर की थी। कहा जा रहा है कि सिद्धू की डाइट के संबंध में जल्दी फैसला लिया जाएगा। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता को 1 साल जेल की सजा सुनाई थी।

ट्रिब्यून की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पूर्व प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष को जेल कैंटीन से केवल उबली हुई सब्जियां दी जा रही हैं। सिद्धू को 1988 के रोड रेज मामले में पटियाला सेंट्रल जेल में रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सिद्धू को कोर्ट के आदेश पर डाइट पर फैसले लेने के लिए सरकारी राजेंद्र अस्पताल ले जाया जाएगा।

भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धू को पटिलयाला सेंट्रल जेल की बैरक संख्या 10 में रखा गया है। एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया था कि कांग्रेस नेता ने पहली रात खाना भी नहीं खाया था। एजेंसी के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि सिद्धू को बैरक में चार अन्य कैदियों के साथ रखा गया है। उन्होंने बताया कि सिद्धू ने जेल में पहली रात खाना नहीं खाया क्योंकि वह पहले ही खाना खाकर आए थे।

एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष सिद्धू कारागार में कैदी संख्या 1,37,683 है। सिद्धू को सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है, इसलिए उन्हें कारागार में काम भी करना होगा।



और भी पढ़ें :