किसानों से मत भिड़ना... ये खतरनाक लोग हैं, राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने फिर दी मोदी सरकार को नसीहत

पुनः संशोधित शनिवार, 12 मार्च 2022 (00:45 IST)
हमें फॉलो करें
मेघालय के राज्यपाल 3 लागू किए जाने के बाद से ही मोदी सरकार के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। उन्‍होंने एक बार फिर मोदी सरकार को नसीहत देते हुए कहा, अगर किसानों की मांगें पूरी नहीं की गईं तो वे हिंसा का रास्ता अपना सकते हैं। दिल्ली को मेरी सलाह है कि उनके साथ न भिड़े, वे खतरनाक लोग हैं।
खबरों के अनुसार, जोधपुर में एक कार्यक्रम में शामिल हुए मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अपने संबोधन में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, में दिल्ली में डेढ़ कमरों के मकान में रहता हूं, इसलिए किसानों के सवालों पर केंद्र से पंगा लिया। उन्‍होंने कहा, अभी किसान आंदोलन खत्म नहीं हुआ है। किसानों की सभी मांगें जब तक नहीं मान ली जातीं आंदोलन वापस नहीं हो सकता है।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, किसानों को अब और दबाकर नहीं रखा जा सकता। वह अपना हक लेकर रहेंगे। बातचीत से नहीं देंगे तो लड़ाई लड़ेंगे। मेरी दिल्ली वालों को सलाह है कि इनसे पंगा मत लो, ये बहुत ही भयानक लोग हैं।

केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में करीब एक साल चले किसान आंदोलन के संदर्भ में मलिक ने कहा, उनका मुंह बंद नहीं किया जा सकता। उन्हें पता है कि अपनी मांगें कैसे मनवानी हैं। अगर ये मांगें नहीं मानी गईं तो, वे अपना आंदोलन फिर शुरू करेंगे। गौरतलब है कि सत्यपाल मलिक 'किसान आंदोलन' के मुद्दे पर पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना कर चुके हैं।



और भी पढ़ें :