जनरल बिपिन रावत की मृत्यु पर RSS का बयान, देश ने एक महान रक्षा रणनीतिकार, देशभक्त खो दिया

पुनः संशोधित गुरुवार, 9 दिसंबर 2021 (00:25 IST)
नई दिल्ली। ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु पर बुधवार को दुख जताया और कहा कि देश ने एक महान रक्षा रणनीतिकार तथा सच्चा देशभक्त खो दिया है। आरएसएस के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि जनरल रावत के नेतृत्व में भारतीय सेना ने पराक्रम का नया आयाम स्थापित किया था।
होसबाले ने बयान जारी कर कहा, हेलीकॉप्टर दुर्घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की अचानक मृत्यु होना स्तब्धकारी है और देश के लिए बड़ा नुकसान है। उनके नेतृत्व में भारतीय सेना ने साहस का नया आयाम स्थापित किया था। उनके बयान को आरएसएस ने ट्वीट भी किया।
ALSO READ:

CDS बिपिन रावत के पर पाकिस्‍तानी सेना ने किया ट्वीट
आरएसएस नेता ने कहा, उनकी मृत्यु से देश ने एक महान सुरक्षा रणनीतिकार, एक सच्चे देशभक्त और एक योग्य नेता को खो दिया है। आरएसएस जनरल रावत, उनकी पत्नी और दुर्भाग्यपूर्ण घटना में सैनिकों की मृत्यु पर भावभीनी श्रद्धांजलि देता है।
भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य की तमिलनाडु में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मृत्यु हो गई।
भारतीय वायुसेना एवं अन्य अधिकारियों ने कहा कि जनरल रावत और अन्य लोगों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर संभवत: धुंध के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे इस पर सवार 13 लोगों की मृत्यु हो गई। एक व्यक्ति दुर्घटना में बच गया है जिसका इलाज चल रहा है।(भाषा)



और भी पढ़ें :