ट्विटर से तेज हुआ टकराव, राहुल गांधी ने किया पलटवार

Last Updated: शुक्रवार, 13 अगस्त 2021 (12:11 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। और उससे जुड़े कई अकाउंट लॉक होने के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पर बड़ा हमला किया। उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि यह सोशल नेटवर्किंग साइट राजनीति में दखल देते हुए पक्षपा‍तपूर्ण कार्रवाई कर रही है।


राहुल ने एक वीडियो स्टेटमेंट जारी कर कहा कि ट्विटर की कार्रवाई लोकतंत्र पर हमला है। यह सिर्फ मेरी ही आवाज को बंद करने की बात नहीं है बल्कि इससे मेरे लाखों फॉलोअर्स का अपमान हुआ है।
उन्होंने कहा कि ट्विटर पर मेरे 19 से 20 मिलियन फॉलोवर्स हैं। आप उन्‍हें एक राय रखने के अधिकार से रोक रहे हैं। यह न केवल अनुचित है बल्‍कि ये भी दर्शाता है कि ट्विटर अब अपने विचार रखने का जरिया नहीं रह गया है। ट्विटर भी अब वही सुनता है जो केंद्र सरकार कहती है। ये आम लोगों के लिए काफी खतरनाक बात है।
इस बीच टि्‍वटर और कांग्रेस के बीच विवाद उस समय बढ़ गया है जब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने Twitter पर नाम बदलकर राहुल गांधी कर दिया। प्रोफाइल फोटो में राहुल गांधी की तस्वीर लगा ली।
प्रियंका गांधी ने भी प्रोफाइल फोटो बदलकर राहुल गांधी की तस्वीर लगा ली। कई अन्य नेताओं ने भी ट्विटर की कार्रवाई के विरोध में राहुल गांधी की तस्वीर लगाई है और नाम बदला है। देखते ही देखते कई कांग्रेसी नेताओं ने प्रोफाइल पर राहुल की फोटो दिखाई देने लगी।
उल्लेखनीय है कि ट्विटर ने आपत्तिजनक फोटो ट्वीट करने के मामले में पहले राहुल के अकाउंट को लॉक किया। उसके बाद 5 दिग्गज कांग्रेसी नेताओं पर इस तरह की कार्रवाई की गई। फिर कई राज्यों के कांग्रेसी नेताओं पर इसी तरह का एक्शन लिया गया।




और भी पढ़ें :