राहुल ने युक्रेन से की लद्दाख की तुलना, भाजपा ने किया पलटवार

Last Updated: शनिवार, 21 मई 2022 (12:21 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि रूस जो यूक्रेन में कर रहा है कुछ वैसी ही स्थिति चीन ने में पैदा की है, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार इस बारे में बात तक नहीं करना चाहती। उन्होंने भाजपा पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया है। राहुल ने कहा कि भाजपा ने पूरे देश में केरोसीन छिड़क दिया है, एक चिंगारी से आग भड़क सकती है। देश में हालात ठीक नहीं है और पीएम मोदी किसी की नहीं सुनते हैं। भाजपा ने इस पर राहुल गांधी को करारा जवाब दिया है।

राहुल गांधी ने लंदन में आयोजित सम्मेलन 'आईडियाज फॉर इंडिया' में कहा, 'रूसी यूक्रेन से कहते हैं कि हम आपकी क्षेत्रीय अखंडता को नहीं स्वीकारते हैं, हम यह मानने से इनकार करते हैं कि दो जिले तुम्हारे हैं..हम उन दो जिलों में हमले करने जा रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित कर सकें कि तुम उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) से गठजोड़ तोड़ दो।'

पुतिन यही कर रहे हैं। वह कह रहे हैं कि मैं इसके लिए तैयार नहीं हूं कि तुम अमेरिका के साथ गठजोड़ करो... मैं तुम पर हमला करूंगा।
कांग्रेस नेता ने दावा किया, 'यूक्रेन में जो हो रहा है और लद्दाख में जो हो रहा है, उनकी तुलना करिये। कृपया आप देखिए, दोनों जगह समान स्थिति है।'

उन्होंने कहा कि चीन की सेनाएं लद्दाख और डोकलाम दोनों जगह हैं। चीन कह रहा है इन इलाक़ों से आपका (भारत) संबंध तो है लेकिन हम (चीन) नहीं मानते कि यह भूभाग आपका है। उन्होंने कहा कि मेरी समस्या यह है कि वह (भारत सरकार) इस पर कोई बात नहीं करना चाहती।
केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्बास नकवी ने समाचार चैनल एबीपी न्यूज से बातचीत में
राहुल पर पलटवार करते हुए कहा कि आपराधिक साजिश के तहत ही ऐसा बयान दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हर हिंदुस्तानी हिंदुस्तान की खुशहाली की दुआ करता है लेकिन ये जो सामंती लोग हैं ये विदेश में बैठकर हिंदुस्तान की बदहाली की बद्दुआ करते हैं लेकिन अफसोस इनको निराशा ही हाथ लगती है।
नकवी ने कहा कि कभी ये हिंदुस्तान को पाकिस्तान बताने लगते हैं कभी हिंदुस्तान को यूक्रेन बताने लगते हैं। हिंदुस्तान को हिंदुस्तान समझने को तैयार नहीं है। इनको हम इतना ही कहेंगे कि 'Get Well Soon'।



और भी पढ़ें :