परौंख गांव पहुंचे मुख्य सचिव और डीजीपी, राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा

अवनीश कुमार| Last Updated: मंगलवार, 24 मई 2022 (16:43 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर। दो दिवसीय दौरे पर कानपुर आ रहे महामहिम राष्ट्रपति के आगमन की अंतिम तैयारियों का जायजा लेने उत्तरप्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी मंगलवार को जनपद पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर हर तरह की जानकारी को लेते हुए कार्यक्रम स्थल का जायजा भी लिया। राष्ट्रपति और देश के प्रधानमंत्री का एक साथ कानपुर देहात आना जनपद के लिए गौरव का पल बनने वाला है।

राष्ट्रपति 3 जून को कानपुर में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और उसके बाद रात में सर्किट हाउस में रुकने के बाद अगले दिन अपने पैतृक गांव परौंख आएंगे। यहां उनके साथ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री और कई मंत्री मौजूद रहने वाले हैं।
परौख गांव में तैयारियों का सिलसिला जोरों से चल रहा है और इसका जायजा लेने के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा और डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान का उड़नखटोला कानपुर देहात में उतरा। यहां पर उनका स्वागत हुआ जिसके बाद उन्होंने जोन और जनपद के अधिकारियों के साथ कार्यक्रम की समीक्षा बैठक की। उन्होंने सभी आलाधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो, इसके लिए जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारी सुनिश्चित कर लें।
जनपद में आगमन से पहले राष्ट्रपति का कानपुर में एक कार्यक्रम है जिसके बाद वे वहां रुक भी सकते हैं। जिसको लेकर यह भी तय किया गया कि अगर राष्ट्रपति जनपद रास्ते से गए तो उनको किन रास्तों से ले जाया जाए और उनमें सुरक्षा के क्या इंतजाम रहने वाले हैं?



और भी पढ़ें :