मुंडका अग्निकांड में पुलिस को बड़ी सफलता, इमारत का मालिक गिरफ्तार

पुनः संशोधित रविवार, 15 मई 2022 (11:50 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। दिल्ली के मुंडका में शुक्रवार को 4 मंजिला इमारत में आग लगने से 21 महिलाओं समेत 27 लोगों की मौत हो गई। जिस इमारत में भीषण आग लगी थी, उसके फरार चल रहे मालिक मनीष लाकड़ा को घटना के दो दिन बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने कहा कि हमने दिल्ली और हरियाणा में छापे मारने के बाद इमारत के फरार मालिक मनीष लाकड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि लाकड़ा मुंडका गांव का रहने वाला है। इस घटना में 19 लोग अब भी लापता हैं और उनके जीवित बचने की संभावना बहुत कम है।

मुंडका स्थित इमारत की पहली मंजिल में आग लगी जहां सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने की कंपनी का कार्यालय है। ऐसा संदेह है कि वातानुकूलित यंत्र (एसी) में धमाका होने से आग लगी होगी।
कंपनी के मालिक हरीश गोयल और विजय गोयल को घटना के संबंध में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास), 120 (दंडनीय अपराध को अंजाम देने की योजना छिपाने) और 34 (साझा मंशा) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आग लगने से हुई लोगों की मौत पर शोक जताया। पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और दिल्ली सरकार की ओर से 10-10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया गया है। घायलों को भी 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।



और भी पढ़ें :