क्या बदलेगा हैदराबाद का नाम? PM मोदी ने संबोधन में कहा 'भाग्यनगर'

Last Updated: रविवार, 3 जुलाई 2022 (18:39 IST)
हमें फॉलो करें
हैदराबाद। भाजपा की 2 दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संबोधन में हैदराबाद को कहकर पुकारा। उन्होंने कहा कि भाग्यनगर में ही सरदार पटेल ने 'एक भारत' दिया था। इसके बाद से अब यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्या अब इस शहर का नाम भी बदलने वाला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हैदराबाद भाग्यनगर है जो हम सभी के लिए अहमियत रखता है।

हमारी एक ही विचारधारा है- नेशन फर्स्ट, हमारा एक ही कार्यक्रम है- नेशन फर्स्ट। तुष्टिकरण खत्म कर हमने तृप्तीकरण का रास्ता अपनाया है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को आभार जताया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कहा कि तेलंगाना में भाजपा के प्रति लोगों का समर्थन बढ रहा है और केंद्र सरकार के विकास कार्यों से समाज का हर वर्ग लाभान्वित हुआ है।

इससे पहले, उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि थोड़ी ही देर में मैं हैदराबाद में एक जनसभा को संबोधित करूंगा। तेलंगाना में भाजपा के प्रति जनसमर्थन बढ़ रहा है। हमारे विकास कार्यों ने समाज के सभी वर्गों खासकर किसानों, युवाओं, महिलाओं और वंचित समुदायों को लाभान्वित किया है।

मोदी ने इससे पहले, भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में समापन भाषण दिया। उन्होंने वंशवाद की राजनीति करने वाले दलों पर जमकर निशाना साधा और नेताओं व कार्यकर्ताओं से ‘स्नेह यात्रा’ निकालने को कहा।
क्या बोले शाह : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब तेलंगाना राज्य का आंदोलन चलता था KCR कहते थे कि हम हैदराबाद विमोचन दिन मनाएंगे। बताइए भाग्यनगर वालों हैदराबाद विमोचन दिन KCR ने मनाया है क्या?... वो हैदराबाद विमोचन दिवस इसलिए नहीं मनाते क्योंकि ओवैसी से डर लगता है। शाह ने कहा कि आज मैं भाग्यनगर हैदराबाद में खड़ा हूं। पूरा देश जानता है कि अगर सरदार पटेल ना होते तो आज हैदराबाद भारत का हिस्सा न होता।



और भी पढ़ें :