हनुमान जन्मोत्सव पर मोरबी में आज 108 फुट ऊंची हनुमान जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम मोदी

पुनः संशोधित शनिवार, 16 अप्रैल 2022 (08:39 IST)
हमें फॉलो करें
मोरबी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आज गुजरात के मोरबी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 108 फुट ऊंची हनुमान जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कहा कि मोरबी में सुबह 11 बजे हनुमान जी की 108 फुट की प्रतिमा का लोकार्पण होगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने का अवसर पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि शक्ति, साहस और संयम के प्रतीक भगवान हनुमान की जयंती पर सभी देशवासियों को अनेकानेक शुभकामनाएं। पवनपुत्र की कृपा से हर किसी का जीवन बल, बुद्धि और विद्या से सदा परिपूर्ण रहे।
प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक भगवान हनुमान से संबंधित चार धाम परियोजना के तहत देश के चारों दिशाओं में हनुमान की मूर्ति स्थापित की जानी है। इस कड़ी में यह हनुमान की दूसरी मूर्ति होगी जो पश्चिम दिशा में होगी। इसकी स्थापना मोरबी के बापू केशवानंद आश्रम में की गई है।
इस श्रृंखला की पहली मूर्ति वर्ष 2010 में उत्तर दिशा में यानी शिमला में स्थापित की गई है। दक्षिण दिशा में यह मूर्ति रामेश्वरम में स्थापित की जानी है और इसका काम भी आरंभ हो गया है।



और भी पढ़ें :