अमेरिकी यात्रा पर जाने से पहले क्या बोले पीएम मोदी...

पुनः संशोधित बुधवार, 22 सितम्बर 2021 (10:49 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को 3 दिवसीय दौरे पर अमेरिका के लिए रवाना हो रहे हैं। वे वहां क्वाड सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। उनका 24 सितंबर को अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बिडेन से मुलाकात का भी कार्यक्रम है।
ALSO READ:

US Visit : PM नरेंद्र मोदी आज से अमेरिका यात्रा पर, जानें पूरा शेड्यूल
अमेरिकी यात्रा पर रवाना होने से पहले पीएम ने कहा कि 22-25 सितंबर के बीच अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान, मैं राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ भारत-अमेरिका व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा करूंगा और आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करूंगा।
उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रपति बिडेन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम स्कॉट मॉरिसन और जापान के पीएम योशीहिदे सुगा के साथ पहले व्यक्तिगत रूप से क्वाड लीडर्स समिट में भाग लूंगा। शिखर सम्मेलन हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए हमारे साझा दृष्टिकोण के आधार पर भविष्य की व्यस्तताओं के लिए प्राथमिकताओं की पहचान करने का अवसर प्रदान करता है।

पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका की मेरी यात्रा अमेरिका के साथ व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करना है। इसके साथ ही यह जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ संबंधों को मजबूत करने और महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर हमारे सहयोग को आगे बढ़ाने का भी अवसर होगा।



और भी पढ़ें :